साँपों का दोस्त है पटना का युवक अभिषेक सिंह, रस्सियों की तरह पकड़ता है जहरीले सांप, कईयों की बचाई जान

साँपों का दोस्त है पटना का युवक अभिषेक सिंह, रस्सियों की तरह पकड़ता है जहरीले सांप, कईयों की बचाई जान

PATNA : पटना के चौधरी टोला निवासी अभिषेक सिंह ने अपनी जान पर खेलकर छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं सहित सड़क से गुजर रहे राहगीरों की रक्षा की। दरअसल हुआ यूं कि रविवार शाम चार बजे मुहल्ले के लड़के साफ-सफाई कर रहे थे। तभी रविंद्र कॉलोनी के मोड़ के पास एक लंबा जहरीला सांप बीच सड़क पर आ गया और वहां खड़ी एक कार में जा घुसा। 


कुछ देर के लिए वहाँ अफरातफरी मच गई। उस सड़क से होकर कई श्रद्धालु चौधरी टोला घाट और बीएनआर घाट की ओर जा रहे थे। शोरगुल सुनकर स्थानीय पत्रकार अतुल कुमार भी मौके पर पहुंचे और वन विभाग से जुड़े अभिषेक सिंह, जिन्हें सांपों का दोस्त भी कहा जाता है, उन्हें कॉल कर मौके पर बुलाया। लेकिन सांप कार के इंजन में जा बैठा था। बाहर से देखने पर कुछ भी पता नहीं चल रहा था। फिर अतुल कुमार ने कार मालिक मंटू कुमार का पता लगाकर उन्हें मौके पर बुलाया। जिसके बाद कार के बोनट को खोला गया। 

पहली बार में सांप के पिछले हिस्से को अभिषेक ने पकड़ लिया। लेकिन उसे पूरी तरह से बाहर निकालने में कामयाबी नहीं मिली। फिर बैट्री को खोलकर बाहर निकाला गया। काफी मशक्कत के बाद अभिषेक ने सांप को काबू में किया और किसी तरह उसे कार के इंजन से बाहर निकालकर अपने कब्जे में किया। 

सांप के कार से बाहर आते ही वहां मौजूद लोगों के साथ ही कार मालिक ने भी राहत की सांस ली और अभिषेक को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि अभिषेक ने इससे पहले भी कई खतरनाक जहरीले सांपों को पकड़कर अपनी दिलेरी का परिचय दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News