पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को सिंबल आवंटित, किसी को मिला बोतल तो किसी को फूलगोभी

पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को सिंबल आवंटित, किसी को मिला बोतल तो किसी को फूलगोभी

PATNA : पटना साहिब और पाटलिपुत्र लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को शुक्रवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया। सिंबल में किसी को बोतल मिला तो किसी को टोपी।

जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम कुमार रवि ने बताया कि पाटलिपुत्र में कुल 25 उम्मीदवार जबकि पटना साहिब में 18 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

पटना साहिब से भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को कमल, कांग्रेस के शत्रुघ्न प्रसाद सिन्हा को पंजा (हाथ) मिला। वहीं पटना असली देसी पार्टी के अखिलेश कुमार को बोतल, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर आफ इंडिया की अनामिका कुमारी को बैट्री टॉर्च, वंचित समाज पार्टी के प्रभाष चंद्र शर्मा को टीलर, पटना भारतीय जनक्रांति दल के प्रत्याशी बसंत सिंह को हैट, मोमिन फ्रंट पार्टी के प्रत्याशी महबूब आलम अंसारी को कांच का ग्लास, जनता पार्टी के राजेश कुमार को ऑटो रिक्शा, विकासशील इंसान पार्टी की रीता देवी को आदमी और पालयुक्त नौका, शिवसेना पार्टी के प्रत्याशी सुमित रंजन को कप प्लेट, निर्दलीय अमित कुमार गुप्ता को सेब, निर्दलीय अरविंद कुमार को टेलीफोन, निर्दलीय अशोक कुमार गुप्ता को हेलीकॉप्टर निर्दलीय कुमार रौनक को मोबाइल, निर्दलीय जावेद अख्तर को एयर कंडीशनर, निर्दलीय निमेश शुक्ला को फुटबॉल, निर्दलीय रानी देवी को खाने से भरी थाली, निर्दलीय विष्णु देव को बाल्टी चुनाव चिह्न दिया गया है।.

वहीं पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से भाजपा के रामकृपाल यादव को कमल, राजद की मीसा भारती को लालटेन, बसपा प्रत्याशी कलीमुल्लाह को हाथी, भारतीय जनक्रांति दल डेमोक्रेटिक की इंदू देवी को टोपी, वोटर्स पार्टी इंटरनेशन के मो. तौकीक अहमद को गैस सिलेंडर, राष्ट्रीय जनविकास पार्टी डेमोक्रेटिक के दुर्गेश यादव को बांसुरी, शिवसेना के नागमणि को सिलाई मशीन, संख्यानुपाती भागीदारी पार्टी के रामनारायण मांझी को कप-प्लेट, राष्ट्रवादी चेतना पार्टी के रामनिरंजन राय को डीजल पंप, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के रामप्रवेश रजक को मेज, बहुजन न्याय दल की ललिता को गन्ना किसान, जपा के वकील अहमद को प्रेशर कुकर, भाबकां के विनोद दास को मोतियों का हार, राजपा की बिंदु देवी को फूलगोभी, अपना किसान पार्टी के शिवकुमार को चारपाई, भारतीय आम अवाम पार्टी के शैलेश को शिमला मिर्च, भारतीय मोमिन फ्रंट के सतीश को कांच का ग्लास, युवा क्रांतिकारी पार्टी के सोहन राय को तरबूज, निर्दलीय जितेंद्र बिंद को चिमनी, निर्दलीय पुपुल शर्मा को ट्रैक्टर चलाता किसान, निर्दलीय मंटु को पानी टैंक, रमेश शर्मा को पानी का जहाज, निर्दलीय राजेश को ट्रक, निर्दलीय वृजेश्वर सिंह को गैस चूल्हा व निर्दलीय सुरेश पासवान को हेलीकॉप्टर चुनाव चिह्न आवंटित हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News