पटना साहिब से आज नॉमिनेशन करेंगे रविशंकर प्रसाद, पहले करेंगे रोड शो

पटना साहिब से आज नॉमिनेशन करेंगे रविशंकर प्रसाद, पहले करेंगे रोड शो

Patna- पटना साहिब सीट पर भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद भी आज अपना पर्चा दाखिल करेंगे. पटना समाहरणालय में वह दोपहर करीब डेढ़ बजे नामांकन करेंगे. इससे पहले शहर में उनका रोड शो भी होगा. इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत अन्य प्रमुख नेता भी मौजूद रहेंगे.

आपको बता दें कि पटना साहिब सीट पर इस बात मुकाबला बेहद ख़ास होने वाला है. एक तरफ केंद्र सरकार में मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से पहली बार चुनावी मैदान में है. तो वहीं दूसरे बीजेपी से असंतुष्ट होकर कांग्रेस में शामिल होने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा भी मैदान में है. 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने शत्रुघ्न सिन्हा को इस सीट पर प्रत्याशी बनाकर भेजा था. शत्रुघ्न दोनों इसके बाद 2014 में भी यहां से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे.

गौरतलब है कि भाजपा के स्टार प्रचारकों में से शुमार रहे शत्रुघ्न अपनी पार्टी के भीतर महत्व नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व की लगातार आलोचना करते रहे. उनके इस व्यवहार से यही कयास लगाए जा रहे थे कि वह दूसरे दलों में शामिल हो सकते हैं. जिसके बाद सभी कयासों को दूर करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया और पटना साहिब से उम्मीदवार भी बन गए. 

Find Us on Facebook

Trending News