अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर रेलवे की पहल, पटना साहिब स्टेशन को किया महिलाओं के हवाले

पटना : अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर दानापुर रेल मंडल के पटना साहिब स्टेशन को आज पूर्णतः महिलाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है. बात चाहे स्टेशन प्रबंधक के पद का हो, सुरक्षा बल पोस्ट प्रभारी की, पूछताछ काउंटर की हो या फिर टिकट घर की, सभी जगह आज महिला पदाधिकारी और कर्मचारी को तैनात किया गया है. 

महिलाएं पूरी इमानदारी और तन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारी को निभा रही हैं. कंट्रोल रूम में भी महिला कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात देखी जा रही हैं. इस मौके पर आरपीएफ की महिला बटालियन ने जहां ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाया तो वहीं स्टेशन पर यात्री सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरुक भी किया।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर बेहद प्रसन्न नजर आ रही महिला अधिकारियों ने बताया कि महिलाएं आज सभी प्रकार की जिम्मेदारियां निभाने में पूरी तरह सक्षम है और सरकार द्वारा अब तक उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्होंने पूरी इमानदारी के साथ उस काम को पूरा किया है. महिला अधिकारियों ने भविष्य में भी पूरी तन्मयता और ईमानदारी के साथ कार्यों का निर्वहन किए जाने का संकल्प दोहराया।  इस मौके पर महिला अधिकारियों ने महिलाओं से आत्मनिर्भर होने की अपील करते हुए आम लोगों से भी महिलाओं का सम्मान किए जाने की बात कही. 

Find Us on Facebook

Trending News