बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना - गुवाहाटी के बीच सीधी विमान सेवा शुरू, सवा घंटे में पहुंचिए मां कामाख्या के धाम

पटना - गुवाहाटी के बीच सीधी विमान सेवा शुरू, सवा घंटे में पहुंचिए मां कामाख्या के धाम

PATNA: पटना से  गुवाहाटी आने- जाने वाले यात्रियों के लिए अब सीधी विमान सेवा शुर हो गई है. दो शहरो के बीच सीधी स्पाइस जेट की फ्लाइट सेवा नवरात्री के पहले दिन से शुरू हो गई है  .इस विमान सेवा के शुरू हो जाने से बिहार के लोगों को काफी फायदा होगा. अब गुवाहाटी से पटना आना और पटना से गुवाहाटी जाना बिल्कुल आसान हो जाएगा. गुवाहाटी से पटना के अलावा गुवाहाटी से हैदराबाद और गुवाहाटी से गंगटोक के लिए भी विमान सेवा शुरू की गई है.

कितना होगा किराया 

बुधवार से पटना - गुवाहाटी के बीच पहली सीधी विमान सेवा शुरू हो गई है. सुबह 7:40 में गुवाहाटी से विमान उड़ान भरेगा जो 1 घंटा 20 मिनट में पटना पहुंचेगा. यही विमान सुबह 9:55 में पटना से  गुवाहाटी के लिए उड़ेगा. पटना से गुवाहाटी का आरंभिक किराया 3000 रुपये हैं.  पटना-गुवाहाटी सेवा शुरू होने से कामख्या मंदिर जाने वाले दर्शनार्थियों के साथ साथ  सिलचर, इंफाल जैसे क्षेत्रों में रह रहे बिहारियों सुविधा होगी. 


समय की होगी बचत 

ट्रेन से पटना से गुवाहाटी पहुंचने में 18 घंटे लग जाते हैं, जबकि विमान से 1 घण्टा :20 मिनट लगेंगे.  स्पाइसजेट पटना-गुवाहाटी रूट पर हाई ग्रॉस विमानों का इस्तेमाल करेगी. बोइंग 737-800 सीरीज का ये विमान 189 यात्रियों के साथ उड़ान भर सकता हैं. पटना से गुवाहाटी के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होने से सबसे अधिक सुविधा बिहार से कामाख्या मंदिर देखने कामरुप जाने वाले लोगों को होगी.

Suggested News