पटना में चोरी की वारदात से पुलिस की नींद हराम, चोरों पर नकेल कसने की तैयारी

पटना में चोरी की वारदात से पुलिस की नींद हराम, चोरों पर नकेल कसने की तैयारी

PATNA : पटना पुलिस ने चोरों पर नकेल कसने की तैयारी की है। गौरतलब है कि त्योहारों के मौसम में पटना वासी घर को बन्द करके घूमने जाते है तथा वापस घर लौटने पर चोरी की घटना उनके घर मे घटित हो जा रही है। इस चोरी की बढ़ते वारदात के मद्देनजर एसएसपी गरिमा मलिक सहित पटना पुलिस के अधिकारियों की नींद हराम हो गई है। एसएसपी ने अपने सभी सिटी एसपी को निर्देश दिया है कि इस बढ़ते चोरी की वारदात को रोकने के लिए रणनीति बना कर प्लानिंग के तहत काम करें।

सिटी एसपी प्रांतोष कुमार दास ने बताया कि सिटी एसपी मध्य के कार्यक्षेत्र में लगभग सवा 4 सौ की संख्या में चोर हैं जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है साथ ही नकेल कसने की कवायद डीएसपी और थाना प्रभारी की देखरेख में टीम बना कर किया जाएगा। इतना ही नहीं आजकल मोबाइल स्नैचिंग की घटना भी शहर में बढ़ी हुई है वैसे स्नेचर को भी चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे तथा वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद से चिन्हित कर उनपर भी नकेल कसा जाएगा।

हालांकि चोरों की आंकड़ा अगर पटना की बात करें तो लगभग एक हजार से ऊपर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पूरे पटना में लगभग हजार चोर  अलग अलग ईलाके में एक्टिव हैं। जो अलग अलग तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहें है।वहीं पिछले महीने दिनों में अगर चोरी की गई सामान का मूल्य सहित रकम की बात करें तो एक करोड़ रुपये के आंकड़ा पार होता दिखाई दे रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News