पटना एसएसपी ने दस साल पुराने 5900 मुकदमों को निष्पादित कर चार्जशीट करने का दिया आदेश, कोताही बरतने वाले आईओ पर होगी कार्रवाई

पटना एसएसपी ने दस साल पुराने 5900 मुकदमों को निष्पादित कर चार्जशीट करने का दिया आदेश, कोताही बरतने वाले आईओ पर होगी कार्रवाई

PATNA :  पटना जिले के थानों में दस साल पुराने 5900 मुकदमों के वादियों और प्रतिवादियों दोनों के लिए एक अच्छी खबर है कि पटना के एसएसपी ने इन मुकदमों के साथ आईओ को जल्द से जल्द न्याय करने को कहा है. यानि बगैर देर किये मुकदमों को निष्पादित कर चार्जशीट दायर करने का सीधा आदेश दिया गया है. अब दस साल से न्याय की आस में बैठे लोगों को राहत मिलेगी. 

बताते चले की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान बिहार के सी एम नीतीश कुमार ने पुलिस पदाधिकारियों को कहा था की लंबित मुकदमों कका निपटारा जल्द से जल्द करें. उसके बाद से ही डीजीपी के साथ वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा विभिन्न जिलों में जाकर लंबित मुकदमों को निपटाने पर जोर दिया जा रहा है. इसी कड़ी में पटना एसएसपी गरिमा मलिक ने लम्बित मुकदमों को निष्पादित करने के आदेश और आदेश की अवहेलना करने वाले पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने का सख्त आदेश दिया है. 

गौरतलब है की पटना जिला के पुराने लम्बित 59 सौ मामलों को चिन्हित किया गया है. फिलहाल इसका चार्जशीट हो जाये इसके लिए सभी आईओ को निर्देश दिया गया है. साथ ही पीड़ित के साथ न्याय हो इसका भी ख्याल रखने की बात कही गयी है. साथ ही यह भी कहा गया है की पुख्ता साक्ष्य संकलन भी चार्जशीट में होना चाहिए. 

एसएसपी में बताया की पूर्व के मुताबिक अभी मुकदमों के निबटारा में तेजी आई है. साथ ही जिले के कोतवाली, सुल्तानगंज,  खाजेकलां, बिहटा और दानापुर सहित लगभग एक दर्जन थानों में काफी संख्या में मुकदमें लम्बित पड़े हैं, उस पर विशेष फोकस किया जा रहा है. साथ ही जो भी आईओ कोताही बरतेंगे उन पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. एसएसपी कार्यालय से इसकी भी निगरानी शुरू कर दिया गया है. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News