बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्र संगठनों ने राज्यपाल से लगाई गुहार

प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्र संगठनों ने राज्यपाल से लगाई गुहार

PATNA : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर गहमागहमी काफी बढ़ गयी है। छात्रों के इस चुनाव में जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के कूद जाने से कैंपस का सियासी पारा बढ़ गया है। मंगलवार को एआईएसएफ, आईसा और छात्र राजद ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रशांत किशोर और वीसी पर जबरदस्त हमला बोला है। प्रशांत किशोर और पीयू कुलपति पर आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है।

प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी की मांग

संयुक्त प्रेस वार्ता में एआईएसएफ के नेता सुशील कुमार ने कहा कि जिस तरीके से सोमवार को प्रशांत किशोर और पीयू के कुलपति डॉ. रास बिहारी सिंह के साथ पहले दोपहर में मीटिंग हुई और फिर शाम में मीटिंग हुई उससे साफ जाहिर होता है कि कहीं-न-कहीं जदयू छात्र संघ चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है इसलिए छात्र नेताओं ने प्रशांत किशोर की गिरफ्तारी के साथ ही राज्यपाल से मांग की है कि वो पटना यूनिवर्सिटी के वीसी को जल्द-से-जल्द बर्खास्त करें। छात्र नेताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि सरकारी मशीनरी का बेजा इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

क्यों गरमाया पूरा मामला

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 3 दिसंबर को प्रशांत किशोर और विश्वविद्यालय के वीसी रासबिहारी सिंह से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। इसके बाद वीसी आवास के बाहर विरोधी दलों के छात्र संगठनों ने जमकर हंगामा किया था। कुलपति आवास के बाहर प्रशांत किशोर की गाड़ी पर पथराव भी किया गया था जिसमें वो बाल-बाल बचे थे। इस पथराव में उनकी गाड़ी का शीशा चकनाचूर हो गया था।


Suggested News