बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव की घोषणा, 7 दिसंबर को वोटिंग

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव की घोषणा, 7 दिसंबर को वोटिंग

पटना : पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए आज बिगुल बज गया.  छात्र संघ का 7 दिसंबर को होगा. सीनेट की बैठक में कुलपति डॉ. रासबिहारी सिंह ने छात्र संघ चुनाव की घोषणा की.  

बता दें कि बीते साल यानी 2018 में छात्रसंघ चुनाव में आरजेडी और लेफ्ट के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, तो एबीवीपी और जेडीयू की छात्र विंग अलग-अलग चुनाव लड़ा था. पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार छात्र परिषद, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम की छात्र विंग ने चुनाव लड़ा था. 

पिछली बार पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में जनता दल यूनाइटेड और एबीवीपी के उम्मीदवारों ने बाजी मारी थी. जदयू के मोहित प्रकाश ने जहां अध्यक्ष पद अपने नाम किया. वहीं कोषाध्यक्ष पद पर भी जदयू के ही कुमार सत्यम ने अपनी जीत पक्की की. जबकि महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद एबीवीपी (ABVP) के मनिकांत मणि, अंजना, और राजा रवि जीते थे.

गौरतलब है कि बीते साल पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की वजह से काफी बवाल भी देखने को मिला था. दरअसल, चुनाव के 2 दिन पहले प्रशांत किशोर ने पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रासबिहारी सिंह से तकरीबन एक घंटे तक मुलाकात की थी. और वीसी रासबिहारी सिंह मिलकर जब प्रशांत किशोर बाहर निकल रहे थे. इसी दौरान प्रशांत किशोर पर पथराव किया गया था. और आरोप लगाया गया है कि प्रशांत किशोर छात्रसंघ चुनाव में सेटिंग करने के लिए आए थे.  

Suggested News