बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू ने कसी कमर, इस बार प्रशांत किशोर की जगह आरसीपी सिंह ने संभाला मोर्चा

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू ने कसी कमर, इस बार प्रशांत किशोर की जगह आरसीपी सिंह ने संभाला मोर्चा

PATNA: पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के चुनाव की घोषणा होने के साथ ही छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है। लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को चुनाव की डुगडुगी बज गई।पटना यूनिवर्सिटी में सीनेट की हुई बैठक में बताया गया कि 7 दिसंबर को छात्र संघ का चुनाव होगा। चुनाव की जानकारी वीसी रासबिहारी सिंह ने सीनेट की बैठक में दी।

जेडीयू ने पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव को लेकर कमर कस ली है। पिछले बार की तरह इस बार अब तक जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर मैदान में नहीं उतरे हैं लेकिन पार्टी के संगठन महासचिव आरसीपी सिंह ने छात्र जेडीयू के लिए मोर्चा संभाल लिया है। बता दें कि पिछली बार पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर जेडीयू के मोहित प्रकाश ने बाजी मारी थी। मोहित प्रकाश के लिए प्रशांत किशोर ने रणनीति बनाई थी और लगातार पटना यूनिवर्सिटी में कैंप किया था।

छात्र संघ चुनाव की तारीख का ऐलान होने के साथ ही आरसीपी सिंह ने मोर्चा संभाल लिया है। शुक्रवार को आरसीपी सिंह ने पटना में छात्र जेडीयू की बैठक को संबोधित किया। छात्र संघ चुनाव में जीत के लिए उन्होंने रणनीति बनाई है। बैठक में पार्टी के एमएलसी प्रो. रणवीर नंदन के साथ छात्र जेडीयू के सभी नेता उपस्थित थे।

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ का चुनाव सात दिसंबर को होगा। गुरुवार को विवि के सीनेट की बैठक में कुलपति प्रो रास बिहारी सिंह ने इसकी घोषणा की। चुनाव की पूरी  रूपरेखा जल्द ही जारी की जायेगी।

बताया जा रहा है कि 25-26 नवंबर से नामांकन फॉर्म मिलने लगेंगे। वहीं 27-28 से नॉमिनेशन की प्रक्रिया होगी। सात दिसंबर को वोटिंग व उसी दिन काउंटिंग के बाद देर रात रिजल्ट की घोषणा भी कर दी जायेगी।


Suggested News