छात्र संघ के चुनाव में AISA ने मारी बाजी, पटना कॉलेज की प्राची और वीमेंस कॉलेज की जुलेखा ने दर्ज की जीत

छात्र संघ के चुनाव में AISA ने मारी बाजी, पटना कॉलेज की प्राची और वीमेंस कॉलेज की जुलेखा ने दर्ज की जीत

PATNA : छोटी-मोटी छिटपुट घटनाओं के बीच बुधवार को पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव संपन्न हो गया। दोपहर के दो बजे तक वोटिंग हुई और शाम होते-होते नतीजे आने लगे। फिलहाल काउंसलर पद के नतीजे आ रहे हैं। 

काउंसलर पद के लिए आइसा से खड़ी दो लड़कियों ने बाजी मारी है। पटना कॉलेज की प्राची ने 252 वोटों से जीत दर्ज की। वहीं पटना वीमेंस कॉलेज की जुलेखा कलाम ने भी अपने विरोधी को मात देते हुए जीत का परचम लहराया। साथ ही एलडीएफ के उम्मीदवार रिजवान ने भी काउंसलर पद में जीत दर्ज करायी।    

वैसे छात्रों के बीच तनातनी काफी देखी गयी। अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए सभी दलों ने एड़ी-चोटी एक कर दी थी। छात्र संघ के चुनाव में जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के कूद जाने से कैंपस का सियासी पारा गरमा गया था। वीसी के ऊपर भी पक्षपात करने का आरोप लगा। इन सब आरोप-प्रत्यारोपों के बीच बुधवार को छात्र संघ का चुनाव संपन्न हो गया। 

बता दें कि इस बार छात्र संघ के चुनाव में कुल 58 फीसदी मतदान हुआ। इसकी औपचारिक घोषणा भी कर दी गयी है। मतगणना का काम भी चार बजे से शुरू हो गया कहा जा रहा है कि देर रात तक सभी उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो जायेगा।

पटना यूनिवर्सिटी के सायंस कॉलेज में मतगणना का काम चल रहा है। कॉलेज में त्रिस्तरीय सुरक्षा-व्यवस्था की गयी है। बता दें कि वोटिंग के दौरान कई कॉलेजों से हंगामे की खबर भी मिली थी पर छिटपुट हिंसा के बीच शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न हो गया।

Find Us on Facebook

Trending News