बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव कल, सुरक्षा के किये गए व्यापक इंतजाम

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव कल, सुरक्षा के किये गए व्यापक इंतजाम

PATNA : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के कल चुनाव कराये जायेंगे. इस मौके पर बूथ और काउंटिंग सेंटर के 200 मीटर के अन्दर धारा 144 लागू रहेगी. इस चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं. विश्वविद्यालय के दस कॉलेजों और तीन विभागों में 50 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. 

वहीँ शुक्रवार की शाम से ही कॉलेजों और बूथों पर सुरक्षाकर्मियों को लगा दिया गया है. इसके लिए चार डीएसपी, दस इंस्पेक्टर, 12 थानेदार और 300 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. डॉग और बम स्क्वायड की टीम, दंगा निरोधक बल, क्यूआरटी, सैप, दमकल गाड़ियां, एंबुलेंस सहित अन्य सुरक्षा उपकरणों से लैस पुलिस बल को लगाया गया है.बाहरी व्यक्तियों के कैंपस में आने पर रोक लगा दी गयी है. 

चुनाव के पहले विधि व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वालों को पुलिस शिनाख्त कर रही है. उन लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. सादे लिबास में भी पुलिस छोटे हथियारों के साथ वहां मौजूद रहेगी. अशोक राजपथ से लेकर कैंपस के अंदर तक पुलिस तैनात रहेगी. इसके अलावा मगध महिला और वीमेंस कालेज के अंदर और बाहर भी काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा. जीत की खुशी में जश्न मनाने वालों पर भी पुलिस कड़ी नजर रखेगी. ऐसा कोई भी काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाए. कल सुबह आठ बजे से मतदान शुरू होगा, जो दिन के दो बजे तक चलेगा. इसी दिन शाम चार बजे मतगणना की जाएगी. 


Suggested News