बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना वि.वि. के VC ने PK के सामने कर दिया सरेंडर! आज दिन में ही 7, सर्कुलर रोड में लगायी थी हाजिरी

पटना वि.वि. के VC ने PK के सामने कर दिया सरेंडर! आज दिन में ही 7, सर्कुलर रोड में लगायी थी हाजिरी

PATNA: पटना छात्र संघ चुनाव में हर हथकंडा अपना रहे प्रशांत किशोर के सामने यूनिवर्सिटी के वाइस चासंलर रासबिहारी सिंह ने सरेंडर कर दिया है। सोमवार की शाम प्रशांत किशोर ने विश्वविद्यालय कैंपस जाकर वाइस चांसलर रासबिहारी सिंह से मुलाकात की। इसकी तश्वीर मीडिया में आते ही बवाल मच गया। नाराज छात्रों ने यूनिवर्सिटी में भारी हंगामा खड़ा कर दिया। छात्र संघ चुनाव में बाहरी हस्तक्षेप को लेकर छात्र काफी उग्र हो गए और वीसी के आवास का घेराव कर दिया। इससे पहले  रासबिहारी सिंह ने आज दिन में ही 7, सर्कुलर रोड में जाकर PK के सामने सरेंडर कर दिया था। आज दिन में ही वीसी साहब प्रशांत किशोर के दरबार में पहुंच गये थे। जानकार बता रहे हैं कि एक घंटे से ज्यादा समय तक उन्हें दिशा-निर्देश मिलता रहा और कुलपति उसे पूरा करने का भरोसा दिलाते रहे।

बोकारो से लौटते ही PK के दरबार में पहुंचे थे  VC

दरअसल, पटना विश्वविद्यालय के कुलपति रासबिहारी सिंह पिछले चार दिनों से बोकारो में थे. सूत्र बता रहे हैं कि पटना लौटते ही उन्हें 7, सर्कुलर रोड में हाजिरी लगाने का फरमान मिला. वीसी साहब आज दिन में नीतीश कुमार के आवास 7 सर्कुलर रोड पहुंच गये. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आवास के अंदर घुसते समय कुलपति के हाथ में कागज का मोटा पुलिंदा था. आरोप ये है कि वीसी साहब छात्र संघ चुनाव के वोटरों का पूरा डिटेल लेकर वहां गये थे. जानकार सूत्रों के मुताबिक बंद कमरे में प्रशांत किशोर के साथ कुलपति बात करते रहे. आरोप ये लग रहा है कि PK से उन्हें साफ साफ फरमान मिला कि छात्र जेडीयू को हर हाल में चुनाव में जीत दिलानी है चाहे इसके लिए जो भी करना पड़े. 

पांच दिन पहले  भी वीसी के पास गये थे PK

जानकारों के मुताबिक पांच दिन पहले प्रशांत किशोर अपनी पार्टी के एक और नेता के साथ वीसी के पास पहुंचे थे. ये वही नेता हैं जो हाल में ही दल बदल कर जेडीयू में शामिल हुए हैं. प्रशांत किशोर और जेडीयू नेता दो घंटे तक वीसी के पास बैठे रहे. सूत्र बताते हैं कि उस वक्त वीसी ने मैनेज होने से मना कर दिया था. लेकिन उपर से लगातार दबाब बना रहा और आखिरकार वीसी के सरेंडर कर देने की खबरें आम हो गयी हैं.

वायरल तस्वीर से मचा बवाल

उधर छात्रों ने आज वीसी के चेंबर में बैठे प्रशांत किशोर की तस्वीर वायरल कर दी है। इसके बाद यूनिवर्सिटी में भारी हंगामा खड़ा हो गया ।  नाराज छात्रों ने निष्पक्ष छात्र संघ चुनाव को लेकर जमकर हंगामा किया।  हमने पूरे मामले को लेकर वीसी से बात करने की कोशिश की लेकिन उनका मोबाइल बंद मिला. वहीं लैंडलाइन नंबर भी किसी ने रिसीव नहीं किया.


Suggested News