बिहार पर आज मौसम भारी, खतरनाक बारिश का रेड अलर्ट जारी...

बिहार पर आज मौसम भारी, खतरनाक बारिश का रेड अलर्ट जारी...

PATNA:  बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है इससे अधिकतर जिलों में आम जन जीवन को मुश्किल स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में अभी भारी बारिश से निजात मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने आज को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बिहार के 14 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया उनमे सुपौल, अररिया, किशनगंज, बांका, समस्तीपुर, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार, वैशाली और मुंगेर शामिल है।

रविवार को ऑरेंज अलर्ट शिवहर, सीतामढ़ी, सारण, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, जमुई, मधुबनी और मुजफ्फरपुर के लिए जारी किया गया है। जबकि पटना, गोपालगंज, शेखपुरा, चंपारण, सीवान समेत बिहार के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश को लेकर सीएम नीतीश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि नदियों के जलस्तर में वृद्धि की स्थिति को देखते हुए बाढ़ की संभावना के लिए सभी डीएम रिलीफ कैम्प हेतु जगहों का चयन कर लें और स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी रखें। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को 15 अक्टूबर तक विशेष सतर्कता बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही राजधानी पटना की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है।

Find Us on Facebook

Trending News