नए साल के मौके पर आना चाहते हैं पटना जू तो 25 दिसंबर से कराये एडवांस बुकिंग, पढ़िए पूरी खबर

नए साल के मौके पर आना चाहते हैं पटना जू तो 25 दिसंबर से कराये एडवांस बुकिंग, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : नए साल के आगमन को लेकर अब काउंटडाउन शुरू हो गया है. नया साल आने में अब कुछ दिन ही शेष बचे है. नए साल के स्वागत को लेकर पटना जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. इसके मद्देनजर अलग अलग जगहों पर पुलिस की तैनाती की योजना तैयार कर लिया गया है. वहीँ जश्न को लेकर कोई हुडदंग नहीं मचा सके. इसके लिए पटना के होटलों की जाँच शुरू कर दी गयी है. वहीँ नए साल के स्वागत के लिए पटना का संजय गाँधी जैविक उद्यान भी पूरी तरह तैयार है. साल 2020 की विदाई और नए साल के स्वागत को लेकर अभी से जू में तैयारी शुरू हो गई है. जू में भी इस बार विजिटर्स के लिए खासा इंतजाम किए गए हैं. जू में दर्शक न सिर्फ नए पुराने जानवरों का दर्शन कर पाएंगे बल्कि 3 डी थियेटर का भी लुत्फ उठा सकेंगे.
 
 पटना का दिल कहा जानेवाला संजय गांधी जैविक उद्यान अभी से ही दर्शकों से गुलजार लगने लगा है तो प्राकृतिक छटाएं और रंग बिरंगे फूल भी लोगों को खूब आकर्षित कर रही है. पिकनिक के लिए जू प्रशासन ने इस बार कई नई योजनाएं तैयार की है. इस बार जू में कई नए मेहमान भी आकर्षण के केंद्र होंगे. जिनमें जिराफ के बच्चे, भालू, राइनो और हाइना के बच्चे शामिल रहेंगे. वहीं दर्शक कई नवनिर्मित केजों का भी लुत्फ उठा सकेंगे जिनमें राईनो संरक्षण और प्रजनन केंद्र, घड़ियाल केज, हाइना और सियार केज का भी मजा ले सकेंगे.
 
 जू के निदेशक की माने तो इस बार भी नए साल के मौके पर 35 से 40 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. जिसको लेकर एडवांस में टिकटों की बुकिंग होगी और लोग 25 दिसम्बर से ही ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट ले सकते हैं....


Find Us on Facebook

Trending News