पटना जू में शेरनी सरस्वती और शेर विशाल के बेटे शेरू की महज साढ़े सात साल में हार्ट अटैक से गई जान

पटना जू में शेरनी सरस्वती और शेर विशाल के बेटे शेरू की महज साढ़े सात साल में हार्ट अटैक से गई जान

पटना... हार्टअटैक से पटना जू के शेर शेरू की महज साढ़े सात साल की उम्र में ही मौत हो गई। जू प्रशासन ने पहले शेर को पूरी तरह स्वस्थ्य बतया था, जबकि सूत्रों की मानें तो रविवार दोपहर से शुरू सुस्त दिख रहा थ और खाना लेना छोड़ दिया था। इसके बाद जू प्रशासन के आग्रह पर शेर के इलाज के लए वहां वेटनरी कॉलेज की मे कल टीम पहुंची। 

टीम में शामिल वहां के सहायक प्रोफेसर डाॅ. रमेश तिवारी ने कहा कि रविवार शाम को जब वे पहली बार देखने पहुंचे थे तो शेर अधिक बीमार नहीं दिख रहा था। केवल उसमें सुस्ती दिखी। शेर के अटेंडेंट व अन्य लोगों ने एक दिन पहले तक उसके पूरी तरह स्वस्थ् और सक्रिय रहने की भी जानकारी दी। उसे एंटीबायोटिक देने का सुझाव दिया और सोमवार को उसके खून का सैंपल लिया की बात कही। 

शेरू सरस्वती नामक शेरनी और विशाल नामक शेर से मई 2013 में पटना जू में ही जन्मा था। यही पला और भाई सम्राट के साथ जू प्रशासन ने बच्चों के बीच एक प्रतियोगता का आयोजन कर नामाकरण कराया था। 

सेप्टीसिमिया शॉक से हुआ हार्ट अटैक 

इससे पहले के शेरू के रोग की जांच होती सोमवार सुबह उसकी हालत बिगड़ गई। सूचना पाकर वे दोबारा जू के पशुचिकित्सक के साथ सुबह पहुंचे, लेकिन काफी प्रयासों के बावजूद शेरू को बचाया नहीं जा सका। प्रथम दृष्टया मौत की वजह हार्ट अटैक ही बताया जा रहा है।

शेरू की मां की भी हो चुकी है मौत

शेरू की मां सरस्वती भी अचानक तीन साल पहले अपने इनक्लोजर में मृत पाई गई थी। उसके पशुपालक ने उस समय बताया था कि सोने के समय तक वह पूरी तरह स्वस्थ्य थी, लेकिन सुबह में अपने इनक्लोजर में मृत पाई गई थी। 


Find Us on Facebook

Trending News