पटनावासियों को अब गर्मी से मिलेगी राहत : अगले तीन दिनों तक राजधानी में होगी झमाझम बारिश

पटनावासियों को अब गर्मी से मिलेगी राहत : अगले तीन दिनों तक राजधानी में होगी झमाझम बारिश

PATNA : पिछले कई दिनो से तेज गर्मी झेल रहे पटना के लोगों को आज से बड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग  ने कहा कि आज से अगले तीन दिनों तक राजधानी सहित समूचे दक्षिण बिहार में झमाझम बारिश होगी।  मौसम विभाग की मानें तो आगामी 48 घंटे में बिहार के अधिकतर इलाकों में मॉनसून की सक्रियता के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं।

पटना में सुबह ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके बाद अब कई दिनों के बाद लोगो को तेज धूप से थोड़ी राहत मिली है। वहीं भागलपुर में बुधवार रात से बारिश हो रही है। गुरुवार को मौसम विभाग ने राज्य के कई इलाके में मौसम का अलर्ट जारी किया है। इसमें पश्चिम चंपारण, अररिया, किशनगंज, सुपौल के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावनाएं है।

6 जून से गया में में वर्षा होगी। वहीं औरंगाबाद के लिए मौसम विभाग की तरफ से 16 और 17 जून को वज्रपता का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं नवादा में भी मौसम ने करवट ली है। बिहार में मानसून की एंट्री के बाद नवादा में भी काले बादलों का जमावड़ा दिखने लगा है। सासाराम में भी मानसून का असर दिखने लगा है।

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले तीन दिन दक्षिणी बिहार के लोगों को मौसमी आपदाओं से सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को ठनका और दूसरी प्राकृतिक आपदा से बचाव से जुड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए। बताया गया कि आगामी 48 घंटे में बिहार के अधिकतर इलाकों में मॉनसून की सक्रियता के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं।  


Find Us on Facebook

Trending News