बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना से लेकर लंदन तक गूंजा जय छठी मईया...टेम्स नदी के किनारे पवन सिंह और खेसारी लाल मना रहे हैं छठ

पटना से लेकर लंदन तक गूंजा जय छठी मईया...टेम्स नदी के किनारे पवन सिंह और खेसारी लाल मना रहे हैं छठ

DESK : लोक आस्था के महापर्व छठ की महिमा सात समुंदर पार ब्रिटेन तक पहुंच गई है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में टेम्स नदी के किनारे धूमधाम से छठ पूजा के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन को खास बना रहे हैं भोजपुरी सुपरस्‍टार खेसारी लाल यादव और पवन सिंह सहित काजल राघवानी, मधु शर्मा. दरअसल ये सभी सितारे लंदन में हैं. ये सभी एक छठ पूजा गीत की रिकॉर्डिंग के लिए वहां पहुंचे हैं. 

छठी मइया को समर्पित निर्देशक और यशी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के कंटेंट हेड कुमार सौरव सिन्हा ने ब्रिटिश व भारतीय कलाकारों को लेकर छठ पूजा गीत 'छठ पूजा इन लंदन' के वीडियो की शूटिंग लंदन में किया है. इसका प्रसारण आज होगा. भोजपुरी सिनेमा चैनल के इस कार्यक्रम की गूंज पूरे लंदन शहर में सुनाई दे रही है. भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में यह पहला मौका है जब लंदन जैसे शहर में प्रसिद्ध नदी टेम्स के किनारे छठ मनाई जा रही है. यह पहला अवसर है जब यहां छठ मइया के गीत सुनाई देंगे.

इस सॉन्ग का नाम ‘छठ पूजा इन लंदन’ है. जहां एक ब्रिटिश मूल के पति से उसकी भारतीय पत्नी छठ पूजा करने की इच्छा जताती हैं. इसमें उसका पति साथ देता है और छठ पूजा का हिस्सा बनता है. इस वीडियो में ब्रिटिश पति का किरदार एक्टर सैमी जोनास हेनी निभा रहे हैं. सैमी जल्द ही परिणीति चोपड़ा के साथ नजर आने वाले हैं.



Suggested News