KAIMUR NEWS : एवती पावर सब स्टेशन का दो बार हुआ उद्घाटन, श्रेय लेने के लिए आरजेडी और बीजेपी में मची होड़

KAIMUR NEWS : एवती पावर सब स्टेशन का दो बार हुआ उद्घाटन, श्रेय लेने के लिए आरजेडी और बीजेपी में मची होड़

KAIMUR : जिले के नुआंव प्रखंड के सातो एवती में स्थित पावर सब स्टेशन का उद्घाटन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2019 में कर दिया था. जिसका शिलापट्ट भी लगाया गया है. लेकिन सोमवार को राजद विधायक ने दोबारा उद्घाटन कर जनता को बिजली पहुंचाने का दावा ठोंक दिया. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. एक महीने के अंदर रामगढ़ के वर्तमान राजद विधायक और राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह और रामगढ़ के पूर्व बीजेपी विधायक अशोक सिंह कई बार पावर सब स्टेशन पहुंचकर बिजली सप्लाई शुरू करने की देखरेख में लगे हुए थे. कई बार उन लोगों के द्वारा पावर सब स्टेशन का निरीक्षण भी किया गया.  

दरअसल नुआन्व प्रखंड के सातो एवती गांव में 33/11 पावर सब स्टेशन को 4 जून 2019 में नीतीश कुमार ने उद्घाटन कर दिया था, जिसका शिलापट्ट लगा दिया गया. लेकिन गांव के ग्रामीणों को बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. जिसके बाद पिछले एक महीने के अंदर रामगढ़ के विधायक और राजद प्रदेश अध्यक्ष के पुत्र सुधाकर सिंह ने सोमवार को उद्घाटन कर बिजली सप्लाई चालू कराने का दावा ठोक दिया. जिसके बाद रामगढ़ के राजद विधायक और बीजेपी के रामगढ़ के पूर्व विधायक अशोक सिंह एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं. वहीं बिजली विभाग के एसडीओ का भी मानना है कि 2019 में उद्घाटन नहीं बल्कि एवती पावर सब स्टेशन का शिलान्यास हुआ था. रामगढ़ विधायक का आरोप है कि जब 2019 में उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा करा दिया गया था तो 2 सालों तक जनता को लाइन सप्लाई क्यों नहीं हुआ. जबकि मैंने सारे स्थितियां को देखते हुए लगातार अपने गाइडलाइन में उसका उद्घाटन कर लोगों तक बिजली पहुंचाया, जबकी रामगढ़ के पूर्व बीजेपी विधायक शिलान्यास को ही अज्ञानता बस उद्घाटन बता रहे हैं. 

इस मसले पर रामगढ़ के पूर्व बीजेपी विधायक अशोक सिंह से प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की गई तो कैमरे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा की 2019 में मुख्यमंत्री ने जो उद्घाटन कर दि.या उसी का श्रेय लेने के लिए दोबारा बटन दबाने पहुंच गए रामगढ़ के राजद विधायक. जिसके बाद सियासी खींचतान शुरू हो गई है. 

रामगढ़ के राजद विधायक सुधाकर सिंह ने कहा की एवती पावर हाउस पर पूर्व विधायक का आरोप है कि 2019 में उद्घाटन हो गया था. जब 2019 में सब स्टेशन चालू हो गया तो 21 में किस चीज का निरीक्षण पूर्व विधायक कर रहे हैं.  हमारे पूर्व विधायक रामगढ़ विधानसभा में नारियल बाबा के नाम से मशहूर हैं. वह शिलान्यास करते चलते थे. एक गाड़ी नारियल लेकर चलते थे. घूम घूम कर सिर्फ शिलान्यास ही करते थे. उनको आज तक यह पता नहीं कि शिलान्यास और उद्घाटन क्या होता है. 2019 में एवती पावर सब स्टेशन का शिलान्यास हुआ था और उन्होंने उद्घाटन का शिलापट टंगवा दिया और उसी को उद्घाटन इन्होंने बता दिया. पहले पावर हाउस के भीतर चारदीवारी के अंदर बिजली मौजूद थी. हम गए तो पावर हाउस के चारदिवारी के अंदर कैद बिजली को जनता को दे दिया. विधायक जी ज्ञान के अभाव में शिलान्यास को ही उद्घाटन समझ बैठे हैं. जिस तारीख को उद्घाटन की बात कह रहे हैं उस तारीख में शिलान्यास हुआ था. जनता ने रामगढ़ के बीजेपी के नारियल बाबा को पूर्व विधायक बनाकर अच्छा किया, तभी यह सब स्टेशन को चालू कराया जा सका. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News