पीडीए का ऐलान- जाप सुप्रीमो पप्पू यादव होंगे बिहार के अगले मुख्यमंत्री, नायक बनकर करेंगे ये काम

पीडीए का ऐलान- जाप सुप्रीमो पप्पू यादव होंगे बिहार के अगले मुख्यमंत्री, नायक बनकर करेंगे ये काम

PATNA: प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन की तरफ से जनाधिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित किया गया। पटना में प्रेस वार्ता के दौरान प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन के सभी घटक दल और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमती से पप्पू यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया। 

इस मौके पर सभी घटक दलों के नेता ने अपनी अपनी बात रखते हुए केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा। पप्पू यादव ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली। देश के ताजा हालात के लिए केन्द्र को जिम्मेवार ठहराते हुए पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा जदयू के नेताओं को हिंदुस्तान के दलित हिंसा नहीं दिखाई देती उन्हें तो बस चुनाव में हेलीकॉप्टर से घूमने आता है। 

दलित हिंसा और बलात्कार के मुद्दे पर पप्पू यादव की सेना बक्सर जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि 15 साल मुख्यमंत्री रहने के बावजूद नीतीश कुमार के पास कोई मुद्दा नहीं है। सीएम नीतीश के पास आज भी लालू प्रसाद को छोड़कर कोई मुद्दा नहीं है। विकास का कोई मुद्दा नहीं है। सीएम कभी भी विशेष राज्य पर नहीं बोलते। 

बिहार के विशेष पैकेज पर नहीं बोलते। बाढ़ और पलायन पर सीएम नीतीश चुप क्यों रहते हैं।  पप्पू यादव ने यह भी कहा कि यदि मेरी सरकार बनी तो महज तीन महीने के भीतर कानून का राज आएगा। आधी रात को भी एक शहर से दूसरे शहर जाएगी लड़कियां। सुऱक्षा के सवाल पर कोई समझौता नहीं करूंगा। मेरी पहली प्राथमिकता मां बेटी और  बहनों की सुरक्षा होगी। 

दूसरी प्राथमिकता होगी छः महीने के अंदर बिहार का सबसे अंतिम व्यक्ति की जेब से एक भी रुपया नहीं निकलने दूंगा।  13 करोड़ बिहारियों के भीतर से डर निकाल दूंगा। दो साल के अंदर बिहार से पलायन रोक दूंगा। इसके साथ ही दो साल के अंदर सबसे खूबसूरत  स्कूल और अस्पताल बनाऊंगा। ये तमाम दावों के बीच पप्पू यादव ने कहा कि यदि ऐसा नहीं कर सका तो इस्तीफा भी दे दूंगा। 

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट।


Find Us on Facebook

Trending News