बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PDCA में अब सिर्फ 'क्रिकेट' होगाः पूर्व दिग्गज क्रिकेटर देवजीत तालपात्रा आये आगे,कहा- शुरूआत हो चुकी है...अब नहीं होगी कोई समस्या

PDCA में अब सिर्फ 'क्रिकेट' होगाः पूर्व दिग्गज क्रिकेटर देवजीत तालपात्रा आये आगे,कहा- शुरूआत हो चुकी है...अब नहीं होगी कोई समस्या

PATNA: पटना में अब सिर्फ क्रिकेट होगा। सारी कमी को दूर करने की पहल ने रंग दिखाया है। बिहार के एक दिग्गज पूर्व क्रिकेटर सामने आये हैं। पटना में तो पिछले 10 सालों से सही तरीके से खेल ही नहीं हो पाया. इस वजह से धीरे-धीरे क्रिकेट खत्म हो गया था. पटना जिला क्रिकेट एसोसिएशन गलत मैनेजमेंट व अन्य कमी की वजह से खेल पर पूरी तरीके से ग्रहण लगा था. लेकिन अब पटना में क्रिकेट को संवारने के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर देवजीत तालपात्रा सामने आए हैं.

अब सिर्फ खेल होगा

उन्होंने पटना में क्रिकेट को संवारने का जिम्मा उठा लिया है. पटना में क्रिकेट कैसे आगे बढ़े, उसका रंग-रूप कैसे बदले इसको लेकर उन्होंने कदम बढ़ा दिये हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों से यहां तो सही तरीके से खेल ही नहीं हो रहा था. जिस वजह से धीरे-धीरे क्रिकेट खत्म हो गया था. खिलाड़ियों का टैलेंट कि कोई पूछ नहीं थी. गलत मैनेजमेंट की वजह से सब कुछ समाप्त हो रहा था. ऐसे में यह जरूरी है कि एक बार फिर से बेहतर खेल हो, बेहतर क्रिकेट मैंच हो। इसके लिए एक संस्था या व्यवस्था बनाई गई है. जिसमें गिने-चुने सदस्य होंगे. वह सदस्य खेल से लेकर पटना से पूरी तरीके से वाकिफ हों. अब ऐसा माहौल या व्यवस्था बनेगी जिसे आगे का खेल डेवलपमेंट के लिए हो, संसाधन बढ़ाने का काम हो. पटना में ग्राउंड का अभाव है. एक ऊर्जा स्टेडियम है जहां कुछ खेल होता है.

फंड तैयार तो आधी समस्या का समाधान

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि कोशिश यह होनी चाहिए कि हर एक अवसर और संभावना को परखें. देवजीत तालपात्रा ने कहा कि आज का यह ट्रिप स्टडी ट्रिप है। हमें पहले जो स्पीरीट पैदा हुई थी वह आज भी कायम है. पटना में अब शुरुआत हो चुकी है. टीम गठित हो गई है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट एक कॉर्पोरेट गेम है. खेल खिलाड़ी खेलेंगे लेकिन फाइनेंस का प्रबंधन कॉरपोरेट देगी. फंड की कमी नहीं होने से खेल अनवरत चलता रहेगा. पहले तो बॉल खरीदने के लिए पैसा नहीं होते थे। फंड तैयार होने पर आधी समस्या खत्म हो जाती है । कोर टीम को ही फंड की व्यवस्था करनी होती है. लेकिन अगर फंड तैयार है तो आधी समस्या का समाधान अपने आप हो जाती है.

वहीं पटना जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष रहबर आबदीन ने तालपात्रा जी का स्वागत करते हुए कहा कि उनकी सोच ओर साथ से लगता है कि हम बिहार के क्रिकेटरों का भला कर सकेंगे। साथ ही उन्होंने सीनियर व जूनियर डिवीजन लीग के साथ ही अन्य वर्गों के भी टूर्नामेंट के सफल संचालन कराने का भी आश्वासन दिया। देवजीत तालपात्र का पीडीसीए कार्यालय पहुंचने पर जहां पीडीसीए के चीफ पेटरॉन अधिकारी एमएम प्रसाद ने उनका स्वागत किया। वहीं उन्होंने अधिकारी एमएम प्रसाद से आशीर्वाद पैर छूकर लिया और अपने पुराने दिनों को याद किया। इससे पहले देवजीत तालपात्रा का राजधानी पटना में आगमन पर उनका स्वागत पीडीसीए के सचिव सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित ने किया। प्रेसवार्ता के पीडीसीए के महफूज कमर, संजय कुमार, प्रभात बनर्जी, मिस्टर खन्ना, जी अख्तर आदि मौजूद रहे।

Suggested News