पीडीपी प्रमुख महबूबा का विवादित बयान, बोलीं-अमरनाथ यात्रा से काश्मीरियों को होती है परेशानी

पीडीपी प्रमुख महबूबा का विवादित बयान, बोलीं-अमरनाथ यात्रा से काश्मीरियों को होती है परेशानी

NEWS4NATION DESK : पीडीपी प्रमुख व जम्‍मू-कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एकबार फिर विवादित बयान दी है। इस बार उन्होंने अमरनाथ यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुफ्ती ने कहा की हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्‍मीरियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

यहां आपको बता दें कि महबूबा ने भले ही अमरनाथ यात्रा से कश्मीरियों को परेशानी होने की बात की है, लेकिन स्थानीय मुसलमानों ने हमेशा अमरनाथ की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की मदद की है। उनका हमेशा यह प्रयास रहा है कि उनके हिंदू भाई आसानी और सुविधा के साथ अमरनाथ यात्रा कर सकें। इसके लिए वे अपनी ओर से पूरी मदद भी करते हैं। 

बाबा अमरनाथ यात्रा की शुरुआत 1 जुलाई  से शुरु हुई थी और यह 15 अगस्त को संपन्न होगी। यात्रा के पांचवें दिन 16,745 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में शिवलिंग के दर्शन किए। इसके साथ ही इन पहले पांच दिनों के दौरान 67,000 से अधिक तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ यात्रा की है। अब बीते शनिवार को 5,124 यात्रियों का एक और जत्था जम्मू से पवित्र गुफा के लिए रवाना हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'इनमें से बालटाल आधार शिविर के लिए 1,994 यात्री पहले सुरक्षा काफिले में तड़के तीन बजे रवाना हुए, जबकि 3,130 यात्री दूसरे सुरक्षा काफिले में पहलगाम आधार शिविर के लिए तड़के 3.20 बजे रवाना हुए।'

 


Find Us on Facebook

Trending News