पूर्व मुख्यमंत्रियों को हाउस अरेस्ट करने से है कश्मीर में शांति, बोले भाजपा नेता रामेश्वर चौरसिया

पूर्व मुख्यमंत्रियों को हाउस अरेस्ट करने से है कश्मीर में शांति, बोले भाजपा नेता रामेश्वर चौरसिया

SASARAM : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. भाजपा नेता रामेश्वर चौरसिया ने कहा कि कश्मीरी आवाम को भड़काने वाले तत्वों को हाउस अरेस्ट किया गया है. इससे जिस तरह की कश्मीर में शांति है. इससे स्पष्ट होता है कि उन्हीं लोगों ने कश्मीरी आवाम को भड़का कर रखा था. 

अपने निजी स्वार्थों के कारण कश्मीर को आतंकवाद के दलदल में धकेल दिया गया था. उन्होंने आज सासाराम में कहा कि जिस तरह से आज कश्मीर में स्कूल- कॉलेज खुल गए हैं. लोग सामान्य दिनचर्या में धीरे-धीरे लौटने लगे हैं. उससे जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है और लोग महसूस करने लगे हैं कि अब केंद्रशासित प्रदेश होने के कारण कश्मीर सीधे केंद्र से शासित होगा. 

वहाँ अब विकास कार्यों में तेजी आएगी. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से कश्मीर में पर्यटन का स्कोप है. उससे अकेले कश्मीर पूरे दुनिया के पर्यटकों को भारत खींच लाने में सक्षम है. उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर प्रहार करते हुए कहा कि कश्मीर की कुछ रीजनल पार्टियां हैं, जिन्होंने कश्मीरी आवाम को अपना जागीर समझ रखा था. अनुच्छेद 370 हटने से सिर्फ उन्हीं लोगों को प्रॉब्लम है. लेकिन अब कश्मीर की जनता उनके झांसे में आने वाली नहीं है.

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News