छिटपुट घटनाओं को छोड़कर झारखण्ड की 13 विधानसभा सीटों पर हुआ शांतिपूर्ण मतदान

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर झारखण्ड की 13 विधानसभा सीटों पर हुआ शांतिपूर्ण मतदान

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य के छः (06) जिलों, चतरा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार, पलामू और गढ़वा की तेरह (13) विधानसभा क्षेत्र चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटेनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, गढ़वा, हुसैनाबाद और भवनाथपुर के लिए में मतदान हुआ. इन सभी क्षेत्रों में झारखण्ड पुलिस की ओर से निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने के लिये सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. 

मतदान के दौरान नक्सलियों ने चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने के उद्देश्य से गुमला जिले के बिशुनपुर के बानालात और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट विस्फोट किया. हालाँकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. सूचना प्राप्त होते ही सुरक्षा बलों ने घटनास्थल को घेर लिया. झारखण्ड पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों की कंपनियाँ वहाँ कैम्प कर रही है. नक्सलियों द्वारा दहशत फैलाने के प्रयास के बावजूद सुरक्षा बलों की चाक चौबंद व्यवस्था के कारण मतदाताओं ने अपने घरों से निकल कर मताधिकार का प्रयोग करते हुये बड़ी संख्या में वोट डाला. 

इसके अतिरिक्त डालटेनगंज विधानसभा के क्षेत्र स्थित चैनपुर के कोशियरा बूथ पर एक प्रत्याशी के द्वारा ग्रामीणों के बीच पिस्तौल लहराने के कारण प्रशासन द्वारा उनके हथियार को जब्त कर लिया गया. वहीँ हुसैनाबाद विधान सभा के हरिहरगंज के डेमा में दो दलों के प्रत्याशियों के बीच झड़प हुई. जिसे वहाँ मौजूद पुलिसबल के द्वारा स-समय नियंत्रित कर लिया गया. इन छिटपुट घटनाओं को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर शान्तिपूर्ण ढ़ंग से मतदान संपन्न हुये. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News