बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहली बार बिहार से गाजियाबाद के लिए खुलेगी सरकारी बस, सीएम नीतीश पटना से हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

पहली बार बिहार से गाजियाबाद के लिए खुलेगी सरकारी बस, सीएम नीतीश पटना से हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

PATNA: सीएम नीतीश कुमार एक मार्च को गाजियाबाद के लिए अत्याधुनिक बसों के परिचालन की शुरूआत करेंगे. वे पटना, नालंदा, बक्सर और किशनगंज से नोएडा से गाजियाबाद के लिए खुलने वाली बसों को पटना के अधिवेशन भवन से हरी झंड़ी दिखायेंगे. इसके साथ ही परिवहन विभाग की कई महत्वपूर्ण योजनाओं का भी करेंगे.परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि एक मार्च से गाजियाबाद के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. पटना सहित नालंदा, बक्सर और किशनगंज से गाजियाबाद के लिए बसों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. इससे आधे से अधिक बिहार के सभी जिलों को लाभ मिलेगा.

दो स्लीपर और पांच सीटर वॉल्वो बस शुरू किया जा रहा है. बसें नोएडा होते हुए गाजियाबाद के कौशांबी बस स्टैंड जाएगी. परिवहन सचिव ने बताया कि गाजियाबाद के लिए बसों के परिचालन से स्टूडेंट्स और अन्य लोगों को विशेष फायदा मिलेगा. रिजर्वेशन नहीं मिलने के कारण कई बार अपने शहर आ-जा नहीं पाते हैं वह आसानी से बस में सफर कर सकते हैं. बस पूरी तरह अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. 

पहली बार गाजियाबाद-नोएडा रूट के लिए मिली स्वीकृति

परिवहन सचिव   संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पहली बार बिहार को गाजियाबाद नोएडा के लिए बस रूट की स्वीकृति मिली है. अब तक बिहार के पैसेंजर बस के लिए एनसीआर दिल्ली के लिए पैसेंजर परमिट प्राप्त नहीं होता था. गाजियाबाद के लिए कुल सात बसों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. दो बस स्लीपर, जबकि पांच सीटर बस होगा. सीटर बस 52 यात्रियों की क्षमता वाला होगा. वहीं स्लीपर बस 42 सीटर का होगा. 


पटना से गाजियाबाद के लिए रूट

पटना-मुजफ्फरपुर- कांटी-पिपरा कोठी-गोपालगंज-कुशी नगर-गोरखपुर-लखनऊ- नोएडा- आगरा-गाजियाबाद


बक्सर से गाजियाबाद के लिए रूट

आरा-बक्सर-कोचस-सासाराम-मोहनिया-चंदौली-मुंगलसराय-व वाराणसी -प्रयागराज-फतेहपुर-कानपुर-इटावा- आगरा-नोएडा- गाजियाबाद


नालंदा से गाजियाबाद के लिए रूट

नालंदा- बिहारशरीफ-नवादा-हिसुआ-गया- शेरघाटी- औरंगाबाद-डेहरीआॅनसोन-सासाराम- मोहनिया-चंदौली- मुगलसराय-वाराणसी-कानपुर-आगरा-नोएडा- गाजियाबाद

किशनगंज से गाजियाबाद के लिए रूट

किशनगंज- पुर्णिया- अररिया- फरबिसगंज- फुलपरास- झंझारपुर- सकरी- दरभंगा- सिमरी- कांटी- पिपरा कोठी- गोपालगंज-कुचाईकोट- देवरिया- गोरखपुर- लखनऊ- नोएडा- आगरा- गाजियाबाद


Suggested News