बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीषण तपीश और उमस से लोगों का हाल बेहाल, बिहार के कई जिले हीट वेव की चपेट में , दो दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

भीषण तपीश और उमस से लोगों का हाल बेहाल, बिहार के कई जिले हीट वेव की चपेट में , दो दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

पटना-  बिहार में भीषण गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. दो दिन तक अभी गर्मी और झुलसाएगी. सूबे के ज्यादातर जिले हीट वेव की चपेट में हैं. दिन कौन कहे रात को भी चैन नहीं है. सड़क पर चलना भठ्ठी के पास गुजरने जैसा लग रहा है.  गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. 

सूबे में बुधवार को सबसे ज्यादा तापमान औरंगाबाद का 44.9 डिग्री रहा.  मौसम विभाग ने गुरुवार को पटना सहित दक्षिण बिहार के 17 जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है तो सूबे के  8 जिलों में लू को लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. गोपालगंज, सीवान ,पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, और छपरा में गर्म दिन रहने की संभावना है. पटना, गया, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीवान, गोपालगंज मे लोगों को गर्मी आज भी सताएगी.

बुधवार को पटना सहित बिहार के 20 जिले भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहे. बिहार  का सबसे गर्म जिला औरंगाबाद रहा जहां का तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस रहा.  

बिहार में मानसून के आने की संभावित तारीख 15 जून बताई जा रही है. उसके पहले प्री-मानसून बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार फिलहाल मौसम कमजोर स्थिति में है इसलिए अगले सप्ताह में बिहार में इसका असर नहीं दिखेगा. 15 जून के बाद बारिश की गतिविधि बढ़ जाएगी . 17 से 18 जून तक पूरे बिहार में मॉनसून फैल जाएगा.

Suggested News