कटिहार के मनिहारी घाट पर उमड़ा जनसैलाब, छठ के गीतों से गूंजा इलाका

कटिहार के मनिहारी घाट पर उमड़ा जनसैलाब, छठ के गीतों से गूंजा इलाका

KATIHAR : कटिहार के मनिहारी गंगा घाट पर आज आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। लोक आस्था के महापर्व छठ के गीतों से पूरा इलाका लगातार गूंज रहा हैै। काफी संख्या में कोसी, सीमांचल सहित पड़ोसी  नेपाल के इलाकों से गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। श्रद्धालु गंगा में स्नान और पूजा श्रद्धा व भक्ति भाव के साथ करते दिखे। गंगा तट की ओर जाने वाले मार्गो में आपातकालीन सेवा को छोड़ सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहा। 

श्रद्धालु सड़क मार्ग से ऑटो, बोलेरो, स्कार्पियो सहित अन्य संसाधन से पहुंचे। सड़क मार्ग पर वाहनों की भीड़ से रह रहकर जाम लगता रहा जिसे पुलिस पदाधिकारी, जवान और ग्रामरक्षा दल के लोग हटाने में जुटे रहे। विधायक के पहल पर रेलवे द्वारा भी ट्रेनों का परिचालन शुरू होने से श्रद्धालुओं को सुविधा मिली है। उमड़ी भीड़ को लेकर विधि व्यवस्था संधारण, सुरक्षा को लेकर अनुमंडल प्रशासन जुटा हुआ है। 

वही नगर प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ डटा हुआ है। गंगा तट प्रशासनिक शिविर में नप की कार्यपालक पदाधिकारी रंजीत, थानाध्यक्ष रंजन कुमार एवं ग्राम रक्षा दल मुस्तैद दिखे। वही गंगा नदी में नाव पर प्रतिनियुक्त गोताखोर भी श्रद्धालुओं पर सतत निगरानी में लगे रहे।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News