बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'पीएम मोदी के झांसे में अब नहीं आएगी बिहार की जनता', तारिक अनवर ने मतदान कर कांग्रेस को बड़ी बढ़त का किया दावा

'पीएम मोदी के झांसे में अब नहीं आएगी बिहार की जनता', तारिक अनवर ने मतदान कर कांग्रेस को बड़ी बढ़त का किया दावा

KATIHAR: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए मत डाले जा रहे हैं।13 राज्यों की 89 सीटों पर वोट हालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। असम की पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी तरह बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में तीन, जम्मू-कश्मीर में एक कर्नाटक में 14, केरल में 20, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 8, राजस्थान में 13, त्रिपुरा में एक, उत्तर प्रदेश में 8, पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के लिए वोटिंग शुरु हो गई है। दूसरे चरण के चुनाव में 15 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1202 उम्मीदवारों की किस्मत का ईवीएम का बटन दबा कर फैसला कर रहे हैं। वहीं बिहार के पांचों सीटों पर बंपर वोटिंग चल रही है।

वहीं कटिहार में सुबह 11 बजे तक 28.95 प्रतिशत वोटिंग हुई है। कटिहार में मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं कटिहार से कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर भी मतदान के लिए पहुंचे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद है। दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और कटिहार लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन के प्रत्याशी तारिक़ अनवर ने शहर के श्यामा संस्कृत मध्य विद्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 178 पर अपनी पत्नी हिना अनवर के साथ मताधिकार का प्रयोग किया है।

उन्होंने मतदान को लेकर अपील करते कहा कि, भीषण गर्मी है इसके वाबजूद लोगों को अपने घर से बाहर निकल मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेना चाहिए। चूंकि मतदान ना सिर्फ हमारा अधिकार है बल्कि मतदान देश की दशा और दिशा भी तय करती है। उन्होंने मतदान का प्रतिशत कम होने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भीषण गर्मी की वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलत समय पर और सात चरण में चुनाव कराया जाना ही गलत है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फारबिसगंज आने के सवाल पर कहा कि जनता इस बार उनके झांसे में नहीं आने वाली है।

वहीं पहले चरण के मतदान प्रतिशत को देखे तो दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ा है। कटिहार में 13. 75 प्रतिशत मतदान हुआ है। कटिहार में मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पहले दो घंटे में सबसे कम वोटिंग किशनगंज में हुई है। यहां मात्र 7.59 प्रतिशत ही वोट हुई है। वहीं बांका में 9.5 प्रतिशत, पूर्णिया में 9.36 प्रतिशत वहीं भागलपुर में 9 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सुबह का समय है ऐसे में माना जा रहा है कि दोपहर होते होते मतदान प्रतिशत और बढ़ेगा। वहीं कटिहार लोकसभा क्षेत्र के तहत मतदान को लेकर सुबह से आम मतदाताओं में काफी रुझान है।  जिला प्रशासन के द्वारा जो सूचना दी गई है उसके मुताबिक करीब 13.75% मतदान सुबह नौ बजे तक हुआ है। किशनगंज में सबसे कम मतदान हुआ है।

Suggested News