बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे के इस फैसले से परेशान हैं डिप्टी सीएम के क्षेत्र के लोग, लगा रहे हैं मदद की गुहार

रेलवे के इस फैसले से परेशान हैं डिप्टी सीएम के क्षेत्र के लोग, लगा रहे हैं मदद की गुहार

KATIHAR : कटिहार नगर निगम के वार्ड नंबर चार विद्या नगर के लोग इन दिनों काफी परेशान हैं। उनकी परेशानी का कारण है रेलवे द्वारा लिया गया एक फैसला, जो इस मोहल्ले के लोगों की जिंदगी को सीधे - सीधे प्रभावित कर रही है। जिसको लेकर अब यहां के लोग नगर निगम सहित बिहार के डिप्टी सीएम व स्थानीय विधायक तार किशोर प्रसाद के पास गुहार लगा रहे हैं। 

रेल ट्रैक की घेराबंदी करना चाहता है रेलवे

 दरअसल विद्यानगर बामनटोली, छीटाबाड़ी,बागवा बाड़ी जैसे मोहल्ले के लिए रेलवे ट्रैक से जुड़ा हुआ ये  एकमात्र रास्ता है मगर सुरक्षा के दृष्टिकोण के हवाला देते हुए रेलवे ने कटिहार- जोगबनी रेल रूट के इस रेलवे ट्रैक को पास करने के लिए हर रोज लोग जिस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं उस पर पीलर और बैरिकेडिंग लगाकर बंद करना चाहता है, इस बीच नगर निगम क्षेत्र के इस बड़ी आबादी के लिए कोई और दूसरा रास्ता नहीं होने से लोग परेशान हैं, इसे लेकर लोग कटिहार-जोगबनी ट्रेन को रूकवाकर प्रदर्शन भी किया है।

वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग

यहां के लोगों की मानें तो अगर रेलवे के तरफ से कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया गया तो उन लोगों की आवाजाही पूरी तरह ठप हो जाएगा। ऐसे में उन लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा हालांकि स्थानीय लोगों माने तो इस विषय पर नगर के विधायक सह बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद से बातचीत हुई है और 27 जनवरी को रेलवे अधिकारियों के साथ बैठकर कोई निदान निकालने की बात कही जा रही है।


Suggested News