बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की जमीन पर नेपाल के लोगों ने जमा लिया कब्जा, 'राम' के नाम का किया प्रयोग

बिहार की जमीन पर नेपाल के लोगों ने जमा लिया कब्जा, 'राम' के नाम का किया प्रयोग

BETIA : पश्चिमी चंपारण नरकटियागंज अनुमण्डल क्षेत्र के भिखनाठोरी में नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने जमीन पर कब्जा कर लिया। उन्होंने बैरिकेडिंग कर वहां धार्मिक झंडे लगा दिए। नरकटियागंज एसडीएम ने बातचीत कर हटवाया अतिक्रमण ।भारत-नेपाल बॉर्डर के भिखनाठोरी में नो मेंस लैंड पर नेपालियों ने जमीन पर अतिक्रमण कर लिया है। नेपाली क्षेत्र के सीताखोला के पास नो मेंस लैंड पर बैरिकेडिंग कर झंडे लगा दिये गए हैं। 

नेपाल के पूर्व पीएम केपी ओली ने जुलाई 2020 में बयान दिया था कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था। उन्होंने दावा किया था कि जिस अयोध्या में राम का जन्म हुआ था वह वीरगंज के पश्चिम में स्थित गांव ठोरी है। उन्होंने यहां मंदिर बनवाने की घोषणा भी की थी। इससे ठोरी का सीतखोला सुर्खियों में आ गया। लोग यहां पूजा-पाठ करने लगे।

माना जा रहा है कि स्थानीय लोग पिलर संख्या-436 के समीप सीताखोला के पास मंदिर बनाने की तैयारी कर रहे हैं। नो मेंस लैंड पर अतिक्रमण की खुफिया सूचना के बाद पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज एसडीएम धनंजय कुमार अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने नेपाली अधिकारियों के साथ बैठक कर अतिक्रमण हटवाया। 

एसडीएम धन्नजय कुमार ने बताया कि पिलर संख्या-436 के पास बैरिकेडिंग कर कुछ धार्मिक झंडे-बैनर आदि लगाये गए थे। नेपाली अधिकारियों से बातचीत कर नो मेंस लैंड से अतिक्रमण हटवाया गया है। एसएसबी के जवान बॉर्डर पर लगातार नजर बनाये हुए हैं।

Suggested News