पटना में पासी समाज के लोगों ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन, नीतीश सरकार पर झूठे मामलों में फंसाने का आरोप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटना में पासी समाज के लोगों ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन, नीतीश सरकार पर झूठे मामलों में फंसाने का आरोप, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत बिहार सरकार पर पासी समाज के लोगों को जबरन केस में फंसाने के आरोप लगाकर पासी समाज के हजारों लोगों ने मंगलवार को पटना में जमकर बवाल काटा. विधानसभा घेराव करने के मकसद से पटना में जुटे पासी समाज के लोगों ने पहले जेपी गोलंबर पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें पुलिस द्वारा जबरन झूठे मामलों में फंसाया जाता है. पासी समाज के हजारों लोग इस वजह से केस-मुकदमे में फंसे हुए हैं. उन्होंने कहा कि विशेषकर शराबबंदी कानून को लागू करने के नाम पर पासी समाज के परम्परागत कामों को रोका जा रहा है. उन्हें फर्जी मामलों में जेल भेजा जा रहा है. इसलिए वे विरोध जताने पटना में जुटे हैं. 

हालांकि जेपी गोलंबर पर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन कुछ समय में ही उग्र हो गया. आक्रोशित लोगों ने बीच सड़क पर जमकर बवाल काटा. राज्य सरकार के खिलाफ गुस्सा जताते हुए नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. बाद में विधानसभा का घेराव करने के लिए जेपी गोलम्बर से निकली भीड़ को पुलिस ने जब रोकने की कोशिश की तो हंगामा मच गया. 

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जेपी गोलम्बर पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी. जब पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने विरोध जताना शुरू किया. भीड़ और पुलिस के बीच कुछ समय में ही घमासान की स्थिति बन गई. पत्थरबाजी करती भीड़ पर पुलिस ने भी बल प्रयोग किया. काफी समय तक जेपी गोलम्बर पर स्थिति अराजक बनी रही. वहीं इस वजह से पुरे इलाके में आम लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

पासी समाज के लोगों ने सरकार की नीतियों को उनके समाज के लिए जन विरोधी बताया. साथ ही पासी समाज के लोगों पर दर्ज कथित फर्जी मामलों को वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश सरकार ने पासी समाज की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया तो उनका विरोध आगे भी इसी तरह से होगा. वे फिर से विधानसभा घेराव की कोशिश करेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News