बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तबलीगी जमात के लोग स्वास्थकर्मियों के साथ कर रहे हैं बदसलूकी, सीएम ने दिया यह सख्त आदेश

तबलीगी जमात के लोग स्वास्थकर्मियों के साथ कर रहे हैं बदसलूकी,  सीएम ने दिया यह सख्त आदेश

News4nation desk : एक ओर जहां कोरोना से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है वहीं निजामुद्दीन से निकाले गए तबलीगी जमात के लोग आइसोलेशन सेंटर में जांच और इलाज में डॉक्टरों का बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। 

यूपी के एक सेंटर पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ तबलीगी जमात में शामिल लोगों की जांच के दौरान बदसलूकी की खबर के बाद सीएम आदित्य योगी गरम हो गए है। 

सीएम योगी ने इनके खिलाफ सख्त आदेश देते हुए ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े जिन लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है, उनकी सख्ती से निगरानी की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग और हेल्थ के सारे प्रोटोकाल का सख्ती से उनसे पालन कराया जाए। साथ ही यदि वे पुलिसकर्मियों या स्वास्थ्यकर्मियों के साथ सहयोग न करें और बदसलूकी करें तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि जो बदसलूकी (Misbehave) करें उनके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करें।

सीएम ने कहा कि तबीलीगी जमात से लौटे हर व्यक्ति को हर हाल में ढूंढ निकाला जाए, उसकी पूरी निगरानी हो। जो विदेशी हैं उनके पासपोर्ट जब्त कर जांच हो। कानून तोड़ा है तो एनडीआरएफ एक्ट के तहत कार्रवाई हो। जिन्होंने छुपाया है या अवैध ढंग से शरण दी है, उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए.
 
 योगी ने कहा कि तबलीगी जमात की गलतियों का खामियाजा पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और प्रदेश वासियों को किसी हाल में भुगतने नहीं देंगे।

बता दें  तुकलकाबाद में रखे गए कुछ तबलीगी जमात के लोग मेडिकल स्टाफ से बदसकूली कर रहे हैं, इतना ही नहीं उन्होंने कथित रूप से मेडिकल स्टाफ पर थूकने के साथ-साथ गैर जरूरी चीजों की मांग भी करने लगे है। इस बात की जानकारी उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने आज दी थी। 


Suggested News