बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वर्ण कारोबारी की हत्या के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, NH-30 पर आगजनी और हंगामा

स्वर्ण कारोबारी की हत्या के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, NH-30 पर आगजनी और हंगामा

PATNA: पटना के बिहटा में बीती रात सब्जी बाज़ार मंडी स्थित मां विंध्यवासिनी ज्वेलरी दुकान में बाइक सवार आधा दर्जन अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। सर्राफा कारोबारी द्वारा रंगदारी नहीं देने के विरोध में फायरिंग की गई थी। रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने सोना कारोबारी मंटू सिंह को गोलियों से भून डाला और कैश और आभूषण लूटकर मौके से फरार हो गए। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने बुधवार की सुबह शव के साथ बिहटा-आरा मुख्य मार्ग एनएच 30 को बिहटा चौराहा के पास आगजनी कर जाम कर जमकर हंगामा मचाया।

आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी उग्र प्रदर्शन किया। लोगों के हंगामे के कारण सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। आक्रोशित लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। आक्रोशित लोगों का कहना है कि आए दिन बिहटा में अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है लेकिन पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है। लोगों के हंगामे के कारण यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया। बता दें कि अपराधियों ने घटना को अंजाम उस वक्त दिया था जब मंटू कुमार अपनी दुकान बंद करने की तैयारी कर रहे थे। इसी क्रम में तीन बाइक पर सवार 6 अपराधी दुकान में घुसे और पिस्तौल के बल पर दुकान मालिक मंटू कुमार को अपने कब्जे में ले लिया। मंटू से अपराधियों ने तिजोरी की चाबी मांगी और जब मंटू ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने गोलियां मंटू के सीने में उतार दी। लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने दुकान के स्टाफ नीरज कुमार को भी पिस्तौल के बट से मारकर घायल कर दिया था।

लोगों ने बताया कि बिहटा इलाके में आपराधिक घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है। अपराधी दिनदहाड़े यहां पिस्तौल लेकर घूमते हैं और इनको रोक पाने में प्रशासन पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है  मंगलवार की रात की घटना इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। मंगलवार की घटना के बाद बिहटा थाना क्षेत्रों में नौबतपुर, विक्रम , दानापुर सहित कई थाना के थाना अध्यक्षों को पटना के एसएसपी ने अपराधियों की टू में छापेमारी का निर्देश दिया था। घटना के बाद घटनास्थल पर पटना के वरीय आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र वर्मा सहित सिटी एसपी पश्चिम और दानापुर डीएसपी संतोष कुमार बिहटा में कैंप कर रहे हैं । पटना के वरीय आरक्षी अधीक्षक ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन कर अपराधियों की टोह में रात भर छापेमारी की है।

इसके बावजूद भी अभी तक अपराधियों को ढूंढ निकालने में पुलिस पूरी तरह सफल नहीं हो पा रही है। पुलिस ने अपराधियों की पहचान के लिए कई जगहों के लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला है। पुलिस का दावा है कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही पुलिस उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लेगी। दानापुर डीएसपी संतोष कुमार से बात करने पर बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने पैसे लूट और कितने के जेवर अपराधियों ने लूटा है।

Suggested News