सरकारी अस्पताल में लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़, स्टोर में मिली कई कार्टून एक्सपायरी दवाएं

सरकारी अस्पताल में लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़, स्टोर में मिली कई कार्टून एक्सपायरी दवाएं

SHEOHAR : शिवहर जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. यहाँ लाखों रूपये मूल्य की एक्सपायर दवाओं को पुराने सदर अस्पताल के स्टोर रूम से बरामद किया गया है. बरामद की गयी जीवन रक्षक दवाएं 2014 से लेकर अभी तक एक्सपायर हुई हैं. इतना ही नही कई कार्टन ऐसे भी हैं. जिन्हें अभी तक खोला नहीं गया है. ये दवाएं अब एक्सपायर हो गयी है. 

बताते चलें की केयर इंडिया कंपनी के कर्मियों की ओर से स्टोर रुम की जांच की गयी. जिसमें भारी मात्रा में एक्सपायर दवा बरामद की गयी है. जाँच के दौरान कर्मियों ने जीवन रक्षक से संबंधित विभिन्न प्रकार के एक्सपायर दवा को निकाला है. इस सारे मामले को लेकर सिविल सर्जन स्टोर इंचार्ज पर सारा ठीकरा फोड़ रहे है. इस तरह का मामला यहां पहली बार नही है. इससे पहले भी यहां के स्टोर रूम से एक्सपायरी दवाएं मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें - पांडे जी, देख लीजिये इन तस्वीरों को, जलजमाव से भी बड़ी त्रासदी पटना को शिकार बनाने को आतुर है 

ये भी पढ़ें - बिहार में फिर बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

सिविल सर्जन धनेश कुमार ने बताया कि दवा की जांच की जा रही है. इन दवाओं का मिलान किया जा रहा है. वास्तविक आंकड़ा जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि कितने की दवा एक्सपायर हुई है. वही केयर इंडिया के प्रतिनिधि ने बताया कि इस मामले को लेकर जिलाधिकारी को भी जानकारी दी जा रही है. दवा एक्सपायर्ड मिलने की सूचना से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News