बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में तेज ठंड और कोहरे से लोगों की बढ़ीं दिक्कतें, कोहरे के कारण परेशान हुए लोग

बिहार में तेज ठंड और कोहरे से लोगों की बढ़ीं दिक्कतें, कोहरे के कारण परेशान हुए लोग

पटना-  मिचौंग तुफान और पछुआ हवा से  बिहार में मौसम का पारा लुढ़क गया है. तापमान में  गिरावट होने ठिठुरन बढ़ गई है.  दोपहर में धूप निकलने से राहत तो मिल रही है, मगर शाम होते ही कनकनी बढ़ जा रही है. पछुआ हवा के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. 

आज के मौसम के बारे में बात करें तो बिहार का अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा. सुबह में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा बिहार के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिल रहा है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किमी ऊपर तक बना हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहेगा. साथ ही बिहार के उत्तर, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा सुबह के समय छाए रहने का पूर्वानुमान है. अगले तीन दिनों में राज्य के न्यूतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की क्रमिक कमी होने की संभावना है.

बिहार का अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस रहेगा. सुबह में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा बिहार के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिल रहा है. वहीं औरंगाबाद की बात करें तो 24 घंटे के अंदर तापमान में 2-5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. औरंगाबाद और गया का सबसे कम न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिक अनूप कुमार चौबे ने बताया कि अगले 24 घंटे में घने कोहरे छाए रहेंगे.

Suggested News