बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर गया में लोगों ने निकाला मशाल जुलूस, कई गाड़ियों में की तोड़फोड़

एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर गया में लोगों ने निकाला मशाल जुलूस, कई गाड़ियों में की तोड़फोड़

GAYA : एनआरसी और नागरिकता कानून के खिलाफ पूरे देश में जगह जगह प्रदर्शन किये जा रहे हैं. इसी सिलसिले में आज विभिन्न मुस्लिम संगठनों के द्वारा गया के गांधी मैदान के समीप से देर संध्या मशाल जुलूस निकाला गया. मशाल जुलूस में शामिल लोगों ने केंद्र  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

इस दौरान जैसे ही मशाल जुलूस राय काशीनाथ मोड़ के समीप पहुंचा, वहां पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर लगे पोस्टर को लोगों ने फाड़ दिया. इसके साथ प्रदर्शनकारियों ने जदयू के मुख्यालय प्रभारी चंदन सिंह, जदयू विधायक सह युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा सहित कई वरिष्ठ नेताओं के पोस्टर को भी लोगों ने फाड़ दिया. जुलूस में शामिल लोगों ने कई जगहों पर जमकर आगजनी की. उसके बाद जुलूस जी.बी. रोड व के.पी. रोड पहुंचा. जहां कई वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए.  

इस दौरान भय का माहौल व्याप्त हो गया. कई लोगों ने भय के कारण अपनी दुकानें बंद कर ली. सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस हरकत में आई और मामले स्थिति को संभालने में पुलिस लगी हुई है. वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. रतन कुमार ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ बाजार जा रहे थे. जैसे ही वे सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के राय काशीनाथ मोड़ के समीप पहुंचे. सामने से सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी आ रहे थे. उन्होंने उनके वाहन के शीशे को तोड़ दिए. किसी तरह वह पत्नी के साथ जान बचाकर बगल के पेट्रोल पंप पर पहुंचे. पेट्रोलपंप के पास भी 2 बच्चियां भय से रो रही थी. 

उन्होंने बताया कि उनके पिता के स्कूटर को जुलूस में शामिल लोगों ने धक्का देकर गिरा दिया. डर के कारण वे लोग छुपे हुए हैं. उन्होंने कहा कि कहीं से भी जुलूस में शामिल लोगों का इस तरह से व्यवहार शोभनीय नहीं है. जिला प्रशासन को भी इसकी तैयारी करनी चाहिए थी. किसी भी तरह का विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए. लेकिन जुलूस के दौरान इस तरह से लोगों के वाहनों का शीशा तोड़ना सही नहीं है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News