बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में लोगों को जाम से जल्द ही मिलेगी निजात, शहर में तीन फ्लाईओवर का होगा निर्माण, सीएम और डिप्टी सीएम इस दिन करेंगे शिलान्यास

दरभंगा में लोगों को जाम से जल्द ही मिलेगी निजात, शहर में तीन फ्लाईओवर का होगा निर्माण, सीएम और डिप्टी सीएम इस दिन करेंगे शिलान्यास

DARBHANGA: ट्रैफिक जाम की पहचान बन चुका दरभंगा शहर आने वाले समय मे फ्लाईओवर बन जाने के बाद बदला-बदला नजर आ सकता है। दरअसल, दरभंगा शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए शहर में तीन फ्लाईओवर बनने जा रहा हैं। उक्त बातें की जानकारी राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता उदय शंकर यादव ने परिसदन में प्रेस वार्ता कर दी। 

उन्होंने कहा कि मिथिलांचल के हृदय स्थली दरभंगा के सौंदर्यीकरण और जाम से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से राज्य सरकार के द्वारा जिले में तीन फ्लाईओवर का निर्माण करने जा रही है। जिसका शिलान्यास इसी माह में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के द्वारा किया जाएगा। 

वहीं राजद नेता उदय शंकर यादव ने कहा कि राजद परिवार शहर के जाम की समस्या और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर लगातार प्रयासरत है। जिसको लेकर राष्ट्रीय जनता दल और महागठबंधन के घटक दलों के साथ बड़े पैमाने पर पदयात्रा और सत्याग्रह किया था। जिसमें हमलोगों ने केंद्र सरकार से दरभंगा एम्स तथा फ्लाईओवर का मांग किया था। लेकिन केंद्र की सरकार में हमलोगों की मांगों को अनसुना कर दिया। लेकिन हमलोगों की मांगों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने संज्ञान लिया।

उन्होंने कहा कि दरभंगा वासियों की जन समस्याओं से अवगत होकर, उन्होंने तुरंत इसका समाधान करने का काम किया है। उन्होंने 2 हजार 500 बेड वाली एम्स के बराबर का अस्पताल DMCH के कैंपस में देने का काम किया है। साथ ही लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए तीन फ्लाईओवर पंडासराय गुमटी, चट्टी चौक और दिल्ली मोड़ पर देने का काम किया है। जिसका शिलान्यास छठ पूजा के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे। फ्लाईओवर और अस्पताल बन जाने के बाद पड़ोसी देश नेपाल, सीमांचल सहित उत्तर बिहार के कई जिले के लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

Suggested News