बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एफआईआर के लिए शख्स ने थाने में दिए 10 हज़ार रूपये, घूस का विडियो वायरल

एफआईआर के लिए शख्स ने थाने में दिए 10 हज़ार रूपये, घूस का विडियो वायरल

BETIA : जिले में घूस लेते एक दारोगा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. हालाँकि न्यूज़4नेशन इस वायरल विडियो की पुष्टि नहीं करता है. बताया जा रहा है की पीड़ित कई दिनों से एफआईआर करने के लिए थाने का चक्कर लगा रहा था. जिसके बाद उससे 10 हजार रुपये की मांग की गयी. बताया जा रहा है की विडियो में शिकारपुर थाना के वायरलेस बाबू पैसे मांग रहे थे. किसी तरह पीड़ित ने कर्ज लेकर दारोगा को पैसे दिए इसके बाद एफआईआर दर्ज किया गया. हालाँकि पीडित ने आरोप लगाया है की एफआईआर दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी. 

मामला पश्चिमी चंपारण जिले के शिकारपुर थाना क्षेत्र के बरवा बरौली पंचायत के पोखरिया गांव की बताई जा रही है. जहाँ कपिल देव शाह के खेत मे मांगरहरी गांव के लोगों ने दबंगई दिखाते हुए सारे फसल को बर्बाद कर दिया हैं. वहीँ खेत मे बने एक झोपड़ी को उखाड़ने के बाद जला दिया. 

पीड़ित द्वारा इस नुकसान का आवेदन शिकारपुर थाना में दिया गया. बताया जा रहा है की आवेदन के उपरांत FIR करने के लिए पीड़ित से 10 हजार रुपये की डिमांड की गई. पीड़ित शिकारपुर थाने में न्याय की गुहार लेकर कभी मुंशी के पास तो कभी वायरलेस बाबू के पास दौड़ता रहा. पीड़ित ने थानाध्यक्ष से भी फरियाद की. लेकिन सभी ने उसकी फरियाद को ठुकरा दिया. 

पीड़ित ने बताया कि थाने के चक्कर लगाते-लगाते थक गया. मुझसे 10 हजार रुपये मांगे जा रहे थे. शिकारपुर वायरलेस बाबू ने ये कहते हुए जाने को कहा की ये कोई बनिए की दुकान नहीं है. पैसा ले कर आना काम हो जाएगा. फिर मैंने कर्ज लेकर पैसे दिए तब जाकर मेरे आवेदन पर FIR दर्ज किया गया. FIR दर्ज होने के बाद भी शिकारपुर पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट

Suggested News