बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानवता हुई शर्मसार, नवजात बच्ची को खेत में फेंका

मानवता हुई शर्मसार, नवजात बच्ची को खेत में फेंका

Rohtas: रोहतास से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. रोहतास के करगहर में एक नवजात मासूम बच्ची को किसी ने बड़ी बेहरमी से खेत में फेंक दिया। बच्ची को फेंकते हुए ना तो किसी ने देखा और ना ही उन्हें बच्चे के फेंके होने की भनक लगी. ग्रामीणों को तब पता चला जब लोगों ने रोने की आवाज सुनी तो ग्रामीणों ने बच्ची को उठाकर अपने पास रखा. 

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया और इस घटना के बारे में बताया।  मौके की नजाकत को देखते हुए करगहर पुलिस सीवन गांव पहुंची और बच्ची को अपने साथ लेकर पीएचसी अस्पताल आयी. अस्पताल में बच्ची की देख-रेख की गयी और बच्ची का अच्छे से ख्याल भी रखा.

लेकिन कहते हैं कि अभी भी समाज में ऐसे लोग हैं, जिनके कारण मानवता और सिद्धांत जिंदा है। जो बिना फल की चिंता किये केवल अपना कर्म करते है और अपने आसपास के लोगों को खुश रखते है. इस बच्ची के ज़िन्दगी में भी किसी ने खुशी भरी और इसके भविष्य का बीड़ा भी उठाया। करगहर के सिवन गांव के ही एक दंपति विजय पासवान तथा उसकी पत्नी ने फिलहाल इस बच्ची को अपने पास रखी है बच्ची की हालत ठीक-ठाक है।

विजय पासवान ने बताया कि अब इस अनाथ के नाथ वे ही बनेंगे और इस बच्ची की परवरिश कर इसके भविष्य को खूबसूरत बनाएंगे। विजय पासवान ने बताया कि पहले से उसके दो बच्चे है फिर वो इस बच्चे को अपने साथ रखना चाहते हैं.

Suggested News