बिहार में महंगा हो गया डीजल और पेट्रोल,राज्य सरकार ने बढ़ा दिया टैक्स,अब रेट यह होगा....

बिहार में महंगा हो गया डीजल और पेट्रोल,राज्य सरकार ने बढ़ा दिया टैक्स,अब रेट यह होगा....

PATNA : वेट बढ़ाने पर कैबिनेट की लगी मुहर के बाद से राज्य में अब पेट्रोल डीजल करीब ₹2 प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। बता दें की वैट की दरों में परिवर्तन किया गया है इस प्रस्ताव पर सीएम नीतीश की कैबिनेट ने भी मुहर लगा दी है सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में पेट्रोल डीजल पर लागू बैठ दरों में संशोधन समेत आठ प्रस्ताव पर स्वीकृति दी गई थी।

2 रुपये महंगा हो गया डीजल पेट्रोल
सोमवार को हुए मंत्रिमंडल की बैठक में वैल्यू ऐडेड टैक्स की दरों में परिवर्तन किया गया। बिहार में पेट्रोल डीजल करीब ₹2 प्रति लीटर लहंगा हो गया है। बताया गया है कि पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव होने की वजह से रेवेन्यू को काफी क्षति होता था ।

कैबिनेट की मुहर के बाद पेट्रोल की कीमत कुछ भी रहने पर उस पर 26 फ़ीसदी वैट यानी 16 रूपए 65 पैसे खरीददार को सरकार को देने होंगे। वही डीजल की किसी भी कीमत पर 19 फीसदी वैट यानी 12 रुपये 33 पैसे राज्य सरकार ले लेगी। यानी जो भी कीमत तय होगा उसी के आधार पर 26 फ़ीसदी और उन्हें फीस दी बैठ सरकार के हिस्से में जाएगा इंडियन आयल कारपोरेशन के अनुसार राज्य सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में करीब 2 रुपये की वृद्धि हो जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News