बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिना पैसे और जमीन के खोल सकते हैं पेट्रोल पंप, जानिए कैसे

बिना पैसे और जमीन के खोल सकते हैं पेट्रोल पंप, जानिए कैसे

N4N Desk: अगर आप पेट्रोल पंप खोलने की सोच रहे हैं तो सरकारी तेल कंपनी HPCL आपको ये मौका दे रहा है. इस बार पेट्रोल पंप खोलने के नियम को काफी आसान कर दिया गया है. नए नियम के मुताबिक अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं और आपके नाम पर जमीन (प्लॉट) नहीं है तो भी अब आप पेट्रोल पंप के लिए आवेदन कर सकते हैं. HPCL ने देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न स्थानों पर रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए आवेदन मंगाए हैं. 

HPCL के रिटेल आउटलेट डीलर बनने के लिए आपको www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट पर जाकर आवदेन करना होगा. आवेदन शुल्क के ऑनलाइन पेमेंट के साथ आप 24 दिसंबर 2018 तक रिटेल आउटलेट डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के कट ऑफ के तुरंत बाद समाप्त कर दी जाएगी.

सरकारी तेल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) देशभर में करीब 65,000 नए पेट्रोल पंप के लिए आवेदन मांगे हैं. अगर आपके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं और आपके नाम पर जमीन नहीं है, तो भी अब आप पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

पेट्रोल पंप मालिक बनने के लिए भारतीय नागरिक होना जरूरी है. आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए. कम से कम 10वीं तक की एजुकेशन पूरी होनी चाहिए. सेलेक्शन होने पर आपको अपने डॉक्यूमेंट्स जमा कराने होंगे.

Suggested News