फिर पलटी गैंगस्टर को लेकर आ रही यूपी पुलिस की गाड़ी, गैंगस्टर की मौत

फिर पलटी गैंगस्टर को लेकर आ रही यूपी पुलिस की गाड़ी, गैंगस्टर की मौत

DESK : यूपी पुलिस के साथ एकबार फिर विकास दूबे वाली घटना की पुनरावृति हुई है। हालांकि इसबार गैंगस्टर की मौत पुलिस एनकाउंटर में न होकर दुर्घटना में हुई है। बताया जा रहा है कि लखनऊ के ठाकुरगंज कोतवाली से गैंगस्टर में वांछित चल रहे अपराधी फिरोज उर्फ शमी को मुंबई से गिरफ्तार कर ला रही पुलिस की गाड़ी मध्य प्रदेश के गुना में पलट गई। इस हादसे में फिरोज की मौत हो गई जबकि रिंगरोड चौकी प्रभारी जगदीश पांडेय, सिपाही समेत चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। 

इधर गाड़ी पलटने से बदमाश की मौत और पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलते ही यहां हड़कम्प मच गया। पुलिस कमिश्नर ने गुना के एसपी से पूरी जानकारी ली। फिर घायलों की मदद करने के लिए कहा। इतना ही नहीं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने घायल पुलिस वालों के परिवार से बात की। फिर एक टीम को आर्थिक मदद के साथ गुना के लिए रवाना कर दिया। इस टीम के साथ अपराधी फिरोज के घर वालों को भी भेजा गया है।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक बहराइच निवासी फिरोज उर्फ शमी के खिलाफ ठाकुरगंज कोतवाली में छह मुकदमे दर्ज थे। इनमें तीन लूट के, दो चोरी और एक गैंगस्टर एक्ट का था। वर्ष 2014 से वह फरार चल रहा था। इसके बाद ही उस पर गैंगस्टर लगा था। तीन दिन पहले उसके मुंबई में होने की खबर मिलने पर ठाकुरगंज कोतवाली की रिंगरोड चौकी के प्रभारी जगदीश पांडेय, सिपाही संजीव सिंह, मुखबिर और ड्राइवर के साथ सड़क मार्ग से 25 सितंबरको मुंबई गए थे। शनिवार रात को इस टीम ने मुंबई पुलिस की मदद से फिरोज को गिरफ़तार कर लिया। फिरोज का गैरजमानती वारन्ट कोर्ट से जारी हुआ था।

पुलिस के मुताबिक रविवार तड़के तीन बजे उसे लेकर टीम लखनऊ के लिए निकली। करीब सात बजे गुना में चचोड़ा इलाके के पास कार के सामने अचानक नील गाय आ गई। उससे बचने के प्रयास में गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कार सवार पांचों लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां फिरोज को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि जगदीश, सिपाही, मुखबिर व ड्राइवर का इलाज चल रहा है।

बता दें इससे पहले यूपी के कुख्यात विकास दुबे को एमपी से लेकर आने के दौरान भी यूपी पुलिस की गाड़ी पलट गई थी। गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे पुलिस पर हमला कर भागने की कोशिश के दौरान एनकाउंटर में मारा गया था। 


Find Us on Facebook

Trending News