फीस माफी की मांग को लेकर सड़क पर उतरा NSUI, योगदा कॉलेज का किया घेराव

फीस माफी की मांग को लेकर सड़क पर उतरा NSUI, योगदा कॉलेज का किया घेराव

RANCHI : झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में योगदा कॉलेज के एम.कॉम की छात्राओं ने फ़ीस माफी को लेकर घेराव एवं प्रदर्शन किया।  

मौके पर पहुंचे एन.एस.यू.आई के पदाधिकारियों ने छात्रों के साथ प्रिंसिपल के चैम्बर का घेराव किया। इस दौरान कॉलेज पहुंचे रांची यूनिवर्सिटी के कुलपति, प्रतिकुलपति, परीक्षा नियंत्रक के सामने अपनी मांगों को रखा। इंदरजीत सिंह ने परीक्षा फीस माफ करने की बात कही। 

इंदरजीत सिंह ने कहा कि कॉलेज इस कोरोना काल मे भी मनमानी फीस एवं छात्रों पर दबाव बना रहा है। वहीं छात्राओं की फीस माफी को लेकर कुलपति ने कहा कि सरकार के तरफ से निर्देश आएगा तो फीस माफ कर दिया जाएगा। 

वहीं एन.एस.यू.आई के आग्रह पर तुरंत योगदा कॉलेज के प्रिंसिपल ने छात्रों के हित में फैसला लेते हुए कहा कि अभी सभी कोई परीक्षा फीस दे कर फॉर्म भर सकते है और बाकी की फीस दो इन्स्टालमेन्ट में दे सकते है। 

प्रिंसिपल ने कहा कि एक एडमिट कार्ड लेने से पहले एवं बाकी कॉलेज लीविंग सर्टिफिकेट लेने से पहले। मौके पर सभी छात्रों ने एन.एस.यू.आई का धन्यवाद किया। मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, राष्ट्रीय सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर आरुषि वंदनां, प्रणव सिंह, आकाश रजवार, अमन यादव, सोनू सिंह, गीता, श्रेया, अभिजीत, अमित, संतोष एवं छात्र छात्रायें मौजूद थे।

बता दें कि लॉक डाउन के चलते बहुत से स्टूडेंट्स है जो फ़ीस देने में असमर्थ है। कॉलेज के प्रिंसिपल अनिल शर्मा एवं वाईस प्रिंसिपल को छात्रों ने पहले भी फीस माफी के लिए ज्ञापन दिया था लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही थी। जबरन फीस मांगा जा रहा था। बिना फीस दिए परीक्षा फॉर्म भरने नही दिया जा रहा था।

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News