बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर SC में PIL, अब इस पार्टी ने कोरोना काल में चुनाव स्थगित करने का सुप्रीम कोर्ट से किया अनुरोध

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर SC में PIL, अब इस पार्टी ने कोरोना काल में चुनाव स्थगित करने का सुप्रीम कोर्ट से किया अनुरोध

DESK : बिहार में सभी राजनीतिक दलों द्वार चुनाव की तैयारी शुरु कर दिये जाने और बीते अगस्त माह में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बिहार विधान सभा चुनाव टालने की याचिका खारिज होने के बाद अब बिहार के एक और राजनीतिक दल की ओर से इससे संबंधित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है।

यह जनहित याचिका पंजीकृत राजनीतिक दल राष्ट्रवादी जनता पार्टी ने अपने अध्यक्ष अनिल भारती के माध्यम से दायर की है। इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से कोविड 19 महामारी और बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित बिहार विधान सभा चुनाव स्थगित करने का निर्वाचन आयोग को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। 
 
 बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने एक इसी तरह की याचिका पर सुनवाई करते हुए बीते 28 अगस्त को खारिज कर दिया था। उस याचिका में भी सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया गया था कि कोविड 19 महामारी से राज्य के मुक्त होने तक वहां विधानसभा चुनाव नहीं कराने का निर्देश चुनाव आयोग को दिया जाए।  

उक्त याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि चुनाव के बारे में कोई भी निर्णय लेने से पहले निर्वाचन आयोग सारी परिस्थितियों पर विचार करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News