बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार और यूपी को जोड़ने वाला पीपा पुल इस दिन तक रहेगा बंद, इस कारण सरकार ने लिया फैसला

बिहार और यूपी को जोड़ने वाला पीपा पुल इस दिन तक रहेगा बंद, इस कारण सरकार ने लिया फैसला

DESK: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां जारी है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के साथ साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। वहीं अगर इस दौरान बिहार से यूपी जाने को सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल, दरौली प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचमदिरा घाट के समीप सरयू नदी पर बना दरौली व खरीद के बीच बिहार-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाले पीपा पुल 24 जनवरी तक बंद रहेगा। 

इस पुल के जरिए 16 से 24 जनवरी तक आम लोग आवागमन नहीं कर सकेंगे। साधु संतों व युवाओं की टोली सारण के मांझी से जल मार्ग के रास्ते अयोध्या जा रही है। वहीं नदी के बीच से कुछ पीपा हटा लिया गया है जिसके कारण पीपा पूल पर आवागमन बन्द है।

वहीं इसकी सूचना मिलने के बाद बलिया जिला प्रशासन द्वारा नदी के बीच से छह पीपा पुल हटा लिया गया है। जानकारी के अनुसार अवर अभियंता प्राधिकरण जिला बलिया उत्तरप्रदेश के मोहम्मद इबराहीम ने बताया की लोक निर्माण विभाग बलिया एंव जल मार्ग मंत्रालय के आदेशानुसार पीपा पूल को 24 जनवरी तक बन्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए साधु संत महात्माओं की टोली क्रूज पानी जहाज से सरयू नदी के रास्ते अयोध्या जा रहे हैं। इसी कारण दरौली और खरीद के बीच सरयु नदी पर बना पीपा पूल का कुछ पीपा को नदी से हटा लिया गया है। जिससे क्रूजपानी जहाज को जाने में कोई कठिनाई नहीं हो।

Suggested News