बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएचसी में डयूटी से नदारद मिले डॉक्टर, इलाज के अभाव में महिला मरीज की चली गई जान

पीएचसी में डयूटी से नदारद मिले डॉक्टर, इलाज के अभाव में महिला मरीज की चली गई जान

सुपौल : जिले में स्वास्थ विभाग की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। मरीज एक घंटे तक इलाज के लिये डॉक्टर का इंतजार करता रहा, मगर जब डॉक्टर नहीं आये और इलाज के अभाव में मरीज की मौत हो गई। अस्पताल की लापरवाही से नाराज परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। 

मिली जानकारी के अनुसार जिले के पिपरा प्रखंड अंतर्गत महेशपुर गांव के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि की पत्नी सविता देवी की अचानक तबीयत खराब होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। परिजन द्वारा हॉस्पिटल का चक्कर लगाया जाता रहा। लेकिन किसी भी डॉक्टर ने मरीज की सुधि नहीं ली हॉस्पिटल आने के एक घंटा होने के बाद भी कोई भी डॉक्टर   देखने तक नहीं आया।

इधर समय पर इलाज नहीं मिलने की वजह से मरीज ने दम तोड़ दिया आए। बताया जा रहा है कि जिस समय मरीज को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, उस समय डाक्टर बी बी सिंह का डयूटी थी। लेकिन डाक्टर डयूटी पर नही थे और तकरीबन एक घंटे के इंतजार के बाद भी वे नहीं आए। इधर समय पर इलाज नहीं मिलने से महिला की मोत हो गई।

इधर जब परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मी से सी एस का  नम्बर मांगा तो स्वास्थ्य कर्मी ने मृतक परिजनों को मोबाइल नबंर देने की जगह आश्वासन देने लगे। 

इस बावत स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल में ऐसी अनहोनी होती रहती है। डॉक्टर  प्राइवेट क्लीनिक खोल कर पैसे लेकर लोगों का इलाज करते हैं। लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ड्यूटी नहीं करते हैं। जिससे क्षेत्र के गरीब जनताओं को अपनी जान गंवानी पड़ती है।

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News