13 सितम्बर से शुरू होगा गया में पितृपक्ष मेला, तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

13 सितम्बर से शुरू होगा गया में पितृपक्ष मेला, तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

GAYA : आगामी 13 सितंबर से गया में विश्वविख्यात पितृपक्ष मेला का शुभारंभ होने जा रहा है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से लगातार मेला क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. इसी सिलसिले में आज मगध प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार पाल, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, मेयर गणेश कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव सहित कई अधिकारियों ने मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. 

इस मौके पर उन्होंने देवघाट, सूर्य कुंड सरोवर, सहित कई पिंड वेदियो पर किये जा रहे तैयारियों का जायजा लिया. वही अधूरे कामों को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए. आयुक्त और डीएम ने संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा है कि यहाँ आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो. 

इसके लिए सभी तरह के किये जा रहे तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा करें. यात्रियों के लिए रहने के लिए आवासन, धर्मशाला और होटलों को अच्छी तरह से जांच कर लिया जाए. साथ ही धर्मशाला के मालिकों को शौचालय को साफ रखने का निर्देश दिया गया. देवघाट पर फल्गु नदी में पानी कम रहने की वजह से अतिरिक्त झरना लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों को बोला गया हैं. इस साल मेला में जगह-जगह पर आरओ वाटर बूथ लगाए जाएंगे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News