पितृपक्ष मेला : गया डीएम और एसएसपी ने खुद तीर्थ यात्रियों को परोसा खाना, सुविधाओं को लेकर टेंट सिटी की व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा

पितृपक्ष मेला : गया डीएम और एसएसपी ने खुद तीर्थ यात्रियों को परोसा खाना, सुविधाओं को लेकर टेंट सिटी की व्यवस्थाओं का भी लिया जायजा

गया. पितृपक्ष मेला 2022 के अवसर पर तीर्थ यात्रियों का जिला प्रशासन द्वारा विशेष ख्याल रहा खा जा रहा है। इस बीच गया के डीएम डॉ. त्यागराजन तथा एसएसपी हरप्रीत कौर ने स्वयं अपने हाथों से अनेक तीर्थ यात्रियों को खाना परोसा। इस पर तीर्थ यात्रियों ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। जिला पदाधिकारी त्यागराजन ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा टेंट सिटी के अंदर ही एक काउंटर, किचन, 100 जोड़ा चेयर टेबल तथा अन्य व्यवस्थाएं किया गया है, ताकि आसानी पूर्वक तीर्थयात्री बैठ कर भोजन कर सकेंगे।

इसी दौरान गांधी मैदान में बनाए गए टेंट सिटी में रह रहे तीर्थ यात्रियों को रात्रि पाली में निशुल्क भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से डालमिया जी के द्वारा निशुल्क भोजन काउंटर गांधी मैदान में खोला गया है, जिसका उद्घाटन आज बिहार के पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत ने किया। इस अवसर पर गया के डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी हरप्रीत कौर सहित अन्य मौजूद रहे।

इस दौरान पर्यटन मंत्री ने टेंट सिटी में ठहरे हुए विभिन्न तीर्थयात्रियों से उनका हालचाल एवं व्यवस्था के बारे में रूबरू हुए। ठहरे हुए तीर्थयात्रियों ने बिहार सरकार तथा जिला प्रशासन को काफी सराहा है। उन्होंने कहा कि गरीब तबके के तीर्थ यात्रियों के लिए बिहार सरकार द्वारा यह काफी अच्छी व्यवस्था की गई है, जो हम सबों को इस टेंट सिटी में ठहराया गया है। इसके साथ ही हम सभी तीर्थयात्री के सुविधा हेतु रात्रि पाली में निशुल्क भोजन भी उपलब्ध कराया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News