पीयूष गोयल को मिला रामविलास पासवान के मंत्रालयों का अतिरिक्त प्रभार, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

पीयूष गोयल को मिला रामविलास पासवान के मंत्रालयों का अतिरिक्त प्रभार, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

Desk: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार शाम को निधन हो गया. देश के तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें शुक्रवार को आवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी. इस बीच रामविलास पासवान के ना होने से मंत्रालय के काम का अतिरिक्त कार्यभार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सौंप दिया गया है. राष्ट्रपति भवन ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज़ जारी कर इसकी जानकारी दी. 

आपको बता दें कि रामविलास पासवान केंद्र सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे. अब ये अतिरिक्त कार्यभार पीयूष गोयल संभालेंगे. पीयूष गोयल के पास इससे पहले रेल मंत्रालय और वाणिज्य-उद्योग मंत्रालय है. 

शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी गई. इसके अलावा देश में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है, जिसके तहत सरकारी दफ्तरों में तिरंगे को आधा झुका दिया गया है. शनिवार को रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार पटना में होगा, ऐसे में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के रूप में रविशंकर प्रसाद पटना में मौजूद रहेंगे.

पिछले 15 दिनों में दो केंद्रीय मंत्रियों का निधन हो चुका है. रामविलास पासवान से पहले रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना वायरस महामारी की वजह से निधन हो गया था. 23 सितंबर को दिल्ली के अस्पताल में रेल राज्य मंत्री ने आखिरी सांस ली थी. 

 

Find Us on Facebook

Trending News