बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PK ने 2 साल पहले भी शुरू किया था बड़ा अभियान, थोड़े समय बाद ही अभियान की निकल गयी थी हवा,फिर हो गए थे रफ्फू-चक्कर

PK ने 2 साल पहले भी शुरू किया था बड़ा अभियान, थोड़े समय बाद ही अभियान की निकल गयी थी हवा,फिर हो गए थे रफ्फू-चक्कर

PATNA : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बिहार से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान भी कर दिया है। वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि वह लोगों को जागरूक करेंगे और बिहार में एक नई राजनीतिक शक्ति खड़ा करेंगे. प्रशांत किशोर ने कहा कि वह जब तक जीवित हैं, तब तक बिहार के लिए समर्पित रहेंगे। लेकिन प्रशांत किशोर के इस घोषणा के बाद अब 2020 में उनकी कही गई बातों की चर्चा शुरू हो गई है। जिसमें उन्होंने कई बड़ी-बड़ी बातें कही थी।

पहली बार नहीं की है ऐसी घोषणा

बिहार में प्रशांत किशोर यह पहली बार नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी उन्होंने बिहार में बड़े स्तर पर कार्यक्रम शुरू किया था,नीतीश कुमार से अलग होने के बाद पूरे बिहार में लोगो को जोड़ने का अभियान चालू किया था.तब नाम दिया था...बात बिहार की। बजाप्ता पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी शुरुआत की थी। एक महीना तक पटना में डेरा जमाए थे.पटना के एग्जीबिशन रॉड में बड़ा दफ्तर,सैकड़ो कर्मी लेकिन कुछ महीने बाद ही हवा निकल गयी थी। आफिस में ताला लटक गया था,खुद भी बिहार से चले गए। सालों तक अता पता नही चला,अब फिर से अभियान शुरू कर रहे हैं। 

2020 की बात 

दो साल पहले प्रशांत किशोर ने पटना ने एक प्रेस वार्ता किया था, जिसमें उन्होंने बिहार को लेकर अपनी रणनीति को लेकर खुलकर बात की थी। प्रशांत किशोर ने कहा था कि उनकी मुहिम शुरू हो गई है. एक माह में 10 लाख लोगों को जोड़ना है. बिहार के हर गांव, हर पंचायत में जाकर जागरूक लोगों से पूछना भी है और बताना भी कि आखिर बिहार कैसे तरक्की कर सकता है. बिहार आखिर कैसे आने वाले कुछ समय में देश के 10 सबसे अग्रणी राज्यों में शामिल हो सकता है. बिहार की 8800 पंचायतों में लोगों को उनकी बात सुनने के लिए चिन्हित करना है. ये पूरा कार्यक्रम ‘बात बिहार की’  नाम से शुरू होगा. उन्होंने कहा था कि हमारा मकसद बिहार ो देश के अच्छे राज्यों में शामिल करना है। 

सीएम नीतीश पर भी साधा था निशाना

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा था. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को लेकर कहा था कि कब तक पिछड़ेपन के लिए कब लालू यादव पर निशाना साधते रहेंगे. आखिर कब तक तुलना करते रहेंगे. आखिर कब बताएंगे कि 15 सालों में सरकार चलाने के दौरान क्या किया. मैं ये मानने को तैयार नहीं हूं कि अगर नीतीश कुमार जैसा शख्स बिहार की तरक्की का ब्लू प्रिंट तैयार करके बिहार के लोगों के सामने रखेंगे तो ऐसा नहीं हो सकता कि बिहार के लोग उनकी बात न मानें। अगर हम गरीब राज्य हैं तो इसे आगे कौन करेगा. नीतीश कुमार 15 साल से शासन चला रहे हैं तो ये काम कौन करेगा.


Suggested News